y45g45g

दोस्तों हमारे इस दमाज में सब तरह के लोग रहते है छोटे बड़े नाते काले गोरे और इंसानियत के नाते हमें सभी लोगों का सम्मान करनी चाहिए. लेकिन अभी भी हमारे समाज में कई ऐसे लोग रहते है जो की नाते लोगों को विकलांग को काले लोगों को खुद से निचा दिखने की कोशिश करते है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

image 377

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसी खानी बताने वाले है जिसे सुन शायद आप भी भावुक हो जायेंगे जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की हम बार कर रहे है हरविंदर कौर के बारे में जो की दिखने में काफी खुबसूरत है लेकिन उसका हाईट थोडा कम है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

image 378

लेकिन उन्होंने जो काम किया है वो वाकई शानदार है. एक समय था जब उसे लोगों ने कम हाईट के चलते उसका मजाक उड़ाया लेकिन आज वो एक अच्छा एडवोकेट बनकर उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारी है जो कहते है की छोटे कद के लोग कुछ नहीं कर सकते.

image 379

हाँ दोस्तों अगर आपके अन्दर मेहनत करने की क्षमता हो और आपका हौसला बुलंद हो तो ये मायने नहीं रखता की आपका शारीरिक बनाबट कैसा है और रंग कैसा है. हरविंदर कौर ने भी लोगों के खूब ताने सुने लेकिन अंत तक उन्होंने संघर्ष किया और आज एक अच्छा एडवोकेट है.

image 380

बुराई करने वाले आज कर रहे है तारीफ़

image 381

हरविंदर कौर भारत की सबसे छोटी वकील है

image 382

हरविंदर कौर की हाईट चार फिट से भी कम है

image 383

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...