yujyuj

Vande Bharat Express: दोस्तों वन्दे भारत एक्सप्रेस भारत की सबसे लोकप्रिय ट्रेन है और इस ट्रेन का परिचालन अभी भारत के सभी जगहों पर नहीं किया गया है लेकिन कार्य जारी है बहुत ही जल्द यह ट्रेन भारत के कोने-कोने में देखने को मिलेगी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 480

लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले है ट्रेन के लोको पायलट के बारे में जी हना ओद्त्सों यूँ तो हर ट्रेन के लोकोपायलट होते है आप सोचेंगे इसमें खास बात क्या है लेकिन आपको बता दूँ की हाल ही में वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की लोको पायलट सुरेखा यादव को बनाया गया है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 481

आपको बता दू की सुरेखा यादव भारत ही नहीं बल्कि पुरे महादेश जी हाँ दोस्तों सुरेखा यादव पुरे एशिया की पहली महिला लोको पायलट है. जो वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाती है. इसको लेकर भारत के रेल मंत्री ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर पर जानकारी साझा किया है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...