1626860711637

एक सप्ताह के अंदर प्याज के दाम में दूसरी बार बड़ी गिरावट आई है। सोमवार को थोक मंडी में प्याज 2000 से 2100 रुपये क्विंटल बिका, जबकि शनिवार को यही प्याज 2300 रुपये क्विंटल था। मंडी में भरपूर आवक के चलते 200 रुपये प्रति क्विंटल गिरावट आई है।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

फुटकर बाजार में गिरावट का असर दो दिन बाद दिखाई देगा। फिलहाल फुटकर में 30 से 35 रुपये किलो प्याज बिक रहा है। थोक कारोबारियों के मुताबिक प्याज के निर्यात पर रोक की वजह से घरेलू बाजार में प्याज के दाम कम हो रहे हैं। प्‍याज की कीमतों में कमी से लोगों ने राहत की सांस ली है।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

महाराष्ट्र के नासिक और मध्यप्रदेश के शाजापुर से आने वाले प्याज के भाव में इस माह दूसरी बार बड़ी कमी आई है। 3000 रुपये क्विंटल पहुंच चुका प्याज अब 2000 रुपये के करीब आ गया है। इस तरह प्रति क्विंटल 1000 रुपये की कमी आई है। गोरखपुर में प्रतिदिन तीन ट्रक (एक ट्रक में 30 टन) की खपत है, जबकि मंडी में चार से पांच गाड़ियां रोज आ रहीं हैं। आसपास के कस्बों एवं जिलों में भी यहां से प्याज भेजा जा रहा है। 

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

पड़ोसी देशों में प्याज निर्यात न होने से प्याज के दाम लगातार नीचे आ रहे हैं। अगर मालभाड़ा कम हो जाए तो फुटकर में प्याज 20 रुपये से कम हो जाएगा।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...