AddText 07 18 02.03.10

: मिथिलांचल के लोगों के लिए खुशखबरी है। अब दरभंगा एयरपोर्ट से लेह के लिए सीधी फ्लाइट उपलब्ध हो सकेगी। लगातार दरभंगा यात्रियों के अच्छे रिसपांस को देखते हुए इस रुटों का विस्तार किया जा रहा है। बता दें कि पर्यटन के लिहाज से लेह जाने वाले बिहारियों की यात्रा अब और आसान हो जाएगी।

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

इससे पहले यात्रियों को पहले पटना फिर दिल्ली उसके बाद लेह के लिए फ्लाइट उपलब्ध होती थी। लेकिन, अब स्पाइसजेट एयरलाइंस 20 जुलाई से लेह के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू कर रहा है। बता दे की करीब 04.50 घंटे में लेह से भाया दिल्ली होते हुए यात्री दरभंगा एयरपोर्ट पर लैंड कर सकेंगे।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

जानिए, टाइमिंग टेबल और किराया: बता दें कि यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर एक घंटा 40 मिनट रुक कर दूसरी फ्लाइट पकड़नी होगी। इस रूट के लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है। यात्रियों को प्रति टिकट महज 7261 रूपये देने होंगे। लेह से दिल्ली के लिए सुबह करीब आठ बजे पैसेंजरों को लेकर रवाना होगा। डेढ़ घंटा बाद सुबह 09.30 बजे विमान दिल्ली पहुंच जायेगा। वही दिल्ली से सुबह 11.10 बजे दरभंगा के लिए दूसरी फ्लाइट मिलेगी, जो यात्रियों को दोपहर 12.50 बजे दरभंगा उतार देगी।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

गोपालगंज से भी जल्द भरेगी उड़ान: बता दें कि दरभंगा एयरपोर्ट के बाद अब गोपालगंज जिले के सबेया हवाई अड्डा की केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय ने रीजनल कनेक्टिविटी योजना “उड़े देश का आम नागरिक” में शामिल कर लिया है। और अब उड़ान की मंजूरी मिल गयी है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

जिससे गोपालगंज समेत सीवान, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण और यूपी के कई जिलों के लोगों को भी फायदा मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा हथुआ प्रखंड स्थित इस हवाई अड्डे से उड़ान की मंजूरी देने से बिहार के विकास को और गति मिलेगी। साथ ही नागरिक सुविधाओं में बढ़ोतरी भी होगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...