Bihar Weather : पूरा प्रदेश अब बंगाल की खाड़ी में उठा गंभीर चक्रवाती तूफान रेमल के चपेट में आने वाला है लोगों को यह भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. इसको लेकर मासं विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है साथ ही 27 मई से प्रदेश में बदलते मौसम को लेकर पूर्वानुमान भी बताया है.

Also read: Patna Metro News : बिहार के लोगों का सपना राजधानी पटना में जल्द शुरू होगी मेट्रो ट्रेन, देखिये स्टेशन की पहली झलक आई सामने…

मौसम विभाग के मुताबिक़ इस रेमल तूफ़ान का असर बिहार के मौसम पर आने वाले ५ से 6 दिनों तक रहने वाले है. इस दौरान कई जिलों में हल्‍की से मध्‍यम और कुछ जगह अधिक बारिश हो सकती है.वहीँ इसी दौरान सूबे में 130 से 140 किमी प्रति घंटे की अच्छी रफ़्तार से हवा भी चलेगी.

Also read: Bhagalpur-Dumka रेलखंड की बदल जायेगी सूरत 53 करोड़ रुपये होंगे खर्च, होगा १० सब-वे का निर्माण जान लीजिये रेलवे का क्या है प्लान…

साथ ही बिहार के अधिकतर जिले में बारिश को लेकर अनुमान जारी किया है एवं बताया है प्रदेश के अधिकतम हिस्से जैसे की सुपौल, अररिया, किशनगंज, कटिहार के साथ-साथ आस-पास के १२ से अधिक जिले में बारिश की चांस है.

Also read: बिहार के 10 जिलों में बिगड़ने वाले है हालात, आंधी-तूफान बारिश का बन रहा माहौल, देख लीजिये रिपोर्ट

बिहार के इन हिस्से में भारी बारिश देखने को मिलेगी

सीतामढ़ी, शिवहर, गोपालगंज, सिवान, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, अरवल, औरंगाबाद, जमुई, मुंगेर, भागलपुर, खगड़िया, सहरसा, समस्तीपुरअररिया, दरभंगा, समस्तीपुर, वैशाली, मुजफ्फरपुर सहित आस-पास के जिले में बारिश की संभावना.

Also read: Gold-Silver News : सोना चांदी के कीमत में भारी गिरावट सस्ता हुआ सोना जानिये क्या है आज का भाव?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...