दोस्तों मंगलवार के दोपहर को यूपीएससी के द्वारा साल २०२३ के परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया जिसमें कई अभ्यार्थी सफल हुए वहीँ कई का सलेक्शन इस बार नहीं हो पाया लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले कीर्ति के बारे में जिन्होंने सेल्फ स्टडी के दम पर अपने सपना को साकार करके दिखाया है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

चलिए जानते है इनकी कहानी के बारे में दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम कीर्ति है और वो चंदौली की रहने वाली है. यह इस परीक्षा को पास करके अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन किया है. पुरे समाज ही नहीं बल्कि पुरे देश का नाम रौशन किया है.

दोस्तों अगर हम कीर्ति के घर परिवार के बारे में बात करें तो कीर्ति बरहनी विकासखंड के उपेंद्र प्रकाश त्रिपाठी की बेटी कीर्ति त्रिपाठी है जिन्होंने इस साल के यूपीएससी द्वारा आयोजित रिजल्ट में 149वीं रैंक हासिल करके यह बतला दिया है की दुनिया में कोई चीज असंभव नहीं है.

कीर्ति के इस सफलता से उसके घर के लोग काफी खुश है. वाहों गाँव में भी ख़ुशी की लहर है और भी न क्यूँ गाँव की बेटी जो सफलता हाशिल की है वो भी देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम में महज जहाँ एक ओर लोग बड़े-बड़े संसथान में पढ़कर सफलता हाशिल नहीं कर पाते है वहीँ कीर्ति सेल्फ स्टडी के दम पर यह मुकाम हाशिल कर लिया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...