देश के सबसे बड़े लेवल की एग्जाम यूपीएससी जिसका रिजल्ट का इन्तजार हर किसी को रहता अहि इस परीक्षा में प्रत्येक वर्ष लगभग लाखो संख्या में पुरे देश के अलग-अलग जगहों से अभ्यार्थी परीक्षा में शामिल होते अहि लेकिन कुछ ही अभ्यार्थी इस परीक्षा में सफलता हाशिल कर पाते है आज इस परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

दोस्तों इस परीक्षा में जिन्होंने पहला स्थान हाशिल किया है उनका नाम आदित्य श्रीवास्तव है वो देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के रहने वाले है. आपको बता दूँ की UPSC द्वारा सूचना के मुताबिक CSE 2023 में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप (AIR 1) किया है।

इसके अलावा अनिमेष प्रधान ने दूसरा (AIR 2) और डोनुरू अनन्या रेड्डी ने तीसरा (AIR 3) स्थान हाशिल किया है. अगर उनकी जीवन के अबरे में बात अक्रें तो उनकी बचपन की पढाई लिखाई । लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल से ही पूरा हुआ.

इसके अलावा वो साल 2021 में आदित्य ने यूपीएससी में 485 रैंक हाशिल कर चुके है वो इस समय हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग भी ले रहे है. वहीँ वह अभी तक लगभग 5 महीने से अधिक की ट्रेनिंग कर चुके है. आदित्य के इस बड़े सफलता से उनके घर परिवार के सभी लोग खुश है.

उनके पिता का बचपन से ही सपना था की वो अपने बेटे को आईपीएस बनाये आज उनका वो सपना पूरा होता दिख भी रहा है. आपको बता दूँ की आदित्य श्रीवास्तव के पिता आडिट ऑफिसर हैं। साथ ही मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिजल्ट देखने के बाद आदित्य अपने पिता से कहते है की पापा लग रहा है ज्यादा हो गया….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...