पिछले कुछ सालों में बिहार के यातायात वयवस्था में काफी सुधार देखने को मिला है. वहीँ अब बिहार में सड़क एवं पुल-पुल्लिया काफी हद तक बने जा रहे है. जिससे बिहार को आर्थिक तौर पर भी अधिक लाभ मिलता है. जबकि अभी भी बिहार कनेक्टिविटी के मामले में ओरों राज्य के तुलना में पीछे है.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

लेकिन आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है बिहार के 5 जिले एम् बनने वाले 6 आरओबी के बारे में जिसकी लागत करीब-करीब 391 करोड़ 21 लाख रुपये है. वहीँ जिन जिलों में इसका निर्माण किया जाना है उनमें राजधानी patna भी शामिल है.

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

राजधानी पटना के साथ-साथ जिस जिला में आरओबी का निर्माण किया जाना है उनमें औरंगाबाद, मुजफ्फरपुर और लखीसराय को भी शामिल किया जाएगा. और आरओबी का निर्माण होने से इन जिला के लोगों को बहुत राहत मिलेगी आवागमन अच्छी होगी जाम से निजात मिलेगी.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

आरओबी वहां पर बनाया जाता है जहाँ अधिक जाम लगता है जी हाँ दोस्तीं जिस गुमटी पर अधिक जाम होती है वहां पर सरकार आरओबी का निर्माण करवाती है. आरओबी बनने के बाद ट्रेन गुजरते समय भी वाहनों को रुकना नहीं पड़ता है और निचे से ट्रेन और ऊपर से गाड़ियाँ आसानी से निकल जाति है.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...