AddText 06 10 08.23.34

रतन टाटा को कौन नहीं जनता है टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन रतन जी न सिर्फ देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक है बल्कि दिल से भी एक अच्छे इंसान है पर सभी इस बारे में जानना चाहते है की एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी लव लाइफ के बारे में बता की थी कैसे मुश्किल दौर के आगे उनके रिश्ते की डोर कमजोर पड़ गई और इसके बाद फिर कभी उन्होंने शादी के बारे में नही सोचा।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

रतन टाटा का जन्म 28 दिसंबर 1937 को सूरत में हुआ था बता दे की उन्होंने ही टाटा ग्रुप को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने का काम किया साथ ही पूरी दुनिया में टाटा ने खूब नाम कमाया पर प्यार के मामले में वो सफल नहीं हो पाए।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था की “मैंने कभी दिल लगाया था, तो आपको बता दूं कि मैं चार बार शादी करने के लिए गंभीर हुआ और हर बार किसी न किसी डर से मैं पीछे हट गया. अपने प्यार के दिनों के बारे में टाटा ने कहा, जब मैं अमेरिका में काम कर रहा था, तो शायद मैं प्यार को लेकर सबसे ज्यादा सीरियसर हो गया था और हम केवल इसलिए शादी नहीं कर सके, क्योंकि मैं वापस भारत आ गया”

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

उन्होंने बताया की उनकी प्रेमिका भारत नहीं आना चाहती थीं उस समय भारत और न का युद्ध भी छिड़ा हुआ था और आखिर में उनकी प्रेमिका ने अमेरिका में ही किसी और से शादी कर ली थी.

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

वही अपने रिटायरमेंट के बारे में बात करते हुए टाटा कहते है “अब मैं बाकी जीवन अपने शौक पूरे करना चाहता हूं. अब मैं पियानो बजाऊंगा और विमान उड़ाने के अपने शौक को पूरा करूंगा” जानकारी के लिए बता दे की रतन को साल 2000 में पद्म भूषण और साल 2008 पद्म विभूषण मिला था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...