AddText 05 22 11.33.07

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। केंद्र सरकार की देश भर में मार्च 2022 तक 1 लाख LPG delivery centre खोलने की योजना है। इसमें ग्रामीण और अर्द्ध-शहरी इलाकों पर जोर होगा। सरकार की ई-सेवा डिलिवरी इकाई CSC SPV ने कहा कि उसने 3 सरकारी तेल कंपनियों BPCL, HPCL और IOC के साथ मिलकर विभिन्न राज्यों में करीब 21,000 LPG केंद्र खोले हैं।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

अगर आप भी नया रोजगार शुरू करना चाहते हैं तो कॉमन सर्विस सेंटर स्‍कीम (CSC) आपकी मदद कर सकती है। आप सीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://csc.gov.in/cscspvinfo पर जाकर आसानी से सीएससी सेंटर के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। रजिस्‍ट्रेशन के लिए ज्‍यादा दिक्‍कत भी नहीं होगी। 

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

सीएससी ने ये एलपीजी वितरण केंद्र सभी राज्यों में खोले हैं। 5 राज्यों…उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार और राजस्थान में इन केंद्रों की संख्या सबसे ज्‍यादा है। हमारा जोर ग्रामीण क्षेत्रों पर है जहां लोग अभी भी खाना पकाने के लिए लकड़ी और दूसरे प्रदूषण फैलाने वाले ईंधन पर निर्भर हैं। सीएससी अपने डिजिटल सेवा पोर्टल से लाभार्थियों को LPG सिलेंडर उनके घर तक पहुंचाने में मदद करेगा।

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

CSC SPV के सीईओ संजय कुमार राकेश ने कहा कि हम जो LPG सेंटर का प्रबंधन कर रहे हैं, उसका मकसद गरीब परिवार को स्वच्छ ईंधन उपलब्ध कराना

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...