अगर आप भी बिहार से है तो यह खबर सुनकर आप भी खुश हो जायेंगे क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है हवाईअड्डे के बारे में जिसके लिए हाल ही में केबिनेट की मीटिंग में स्वीकृति मिल गई है. इसके साथ-साथ और कई योजना भी केबिनेट से पास हुआ है जिनमें सबसे बड़ी २ जिलों में एअरपोर्ट निर्माण कार्य को लेकर था.

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

कहा जाता है की किसी भी शहर को विकाश की गति में तेजी आने के लिए उस शहर की कनेक्टिविटी अच्छी होनी चाहिए चाहे वो रोड का हो या हवाई मार्ग हो या फ्लाईओवर हो या फिर ओवेरब्रिज वैसे अभी इस समय बिहार में तीन प्रमुख रूप से हवाईअड्डे चल रही है.

Also read: सफ़र कीजिये वन्दे भारत एक्सप्रेस से बचाएगी आपको पुरे 50 मिनट का समय, इस रूट पर होने जा रही है शुरू

तीनों में पहले नंबर पर आती है राजधानी पटना वाली जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट वहीँ गया में भी एक एअरपोर्ट चलन में है इसके अलावा दरभंगा में एक एअरपोर्ट चल रही है. और २ एअरपोर्ट और बनने वाली है उसके बारे में आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

image
प्रेस विज्ञप्ति केबिनेट सचिवालय विभाग, बिहार सरकार

बिहार में बीते कई सालों से अलग-अलग जगहों के लिए एअरपोर्ट का मांग चल रहा है जैसे पूर्णिया, रक्सौल, मुजफ्फरपुर के साथ पटना के बिहटा इलाके के लिए भी खूब आवाज बुलंद की गई थी पिछले दिनों वहीँ अब जाकर २ एअरपोर्ट की मंजूरी मिल चुकी है.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

पहले एअरपोर्ट है जो की बिहार के भागलपुर जिले के गोराडीह में बनाया जाएगा जिससे भागलपुर समेत उसके आस-पास के लोगों को लाभ मिलेगी. वहीँ दूसरी एअरपोर्ट नालंदा जिले के राजगीर बनाया जाना है. इसके लिए अब भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कुल 475 एकड़ जमीन की जरूरत है इस एअरपोर्ट को निर्माण करने के लिए इसके बन जाने से बाकी के हवाईअड्डे पर कम होंगे दवाब.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...