बिहार में स्वास्थ्य सुविधा की क्या स्थिति है इसको इन तस्वीरों से समझिए। ये बनगांव का PHC है। बनगांव का महत्व इस बात से समझिए की ये जनसंख्या और क्षेत्रफल दोनों के हिसाब से बिहार का सबसे बड़ा गांव है,

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

इनफैक्ट ना केवल बिहार बल्कि शायद भारत का सबसे बड़ा गांव। इस गांव में तीन पंचायत है, कुल आबादी करीब 1 लाख। इस हिसाब से इसे केवल गांव नहीं बल्कि छोटा शहर अथवा कस्बा ही समझिए।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

बिहार के सबसे बड़े गांव में स्वास्थ्य सुविधा का हाल क्या है उसकी गवाही ये तस्वीरें जोर जोर से बोलकर दे रही है। 14 साल पहले 65 लाख के राशि से बने इस PHC भवन में डॉक्टर अथवा ईलाज की बात छोड़ दीजिए। इसका इस्तेमाल होता है भूसा रखने के लिए।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

FB IMG 1621177790758

आज बनगांव के युवाओं ने एक मिसाल पेश किया है। गांव के युवाओं ने एकजुट होकर ट्विटर ट्रेंड का निर्णय लिया। सरकार का ध्यान खींचने के लिए सभी साथियों ने #OpenBangaonPHC हैशटैग के साथ अबतक कुल 25000 ट्वीट पूरा कर लिया है। वास्तव में #Tweet4Mithila अभियान सफ़ल आज हुआ है।

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

एयरपोर्ट, एम्स, आइटी पार्क, मैथिली समेत सर्जनों मुद्दों पर लाखों ट्वीट के साथ नेशनली नंबर वन ट्रेंड सर्जनों बार हुआ है। लेकिन आज जो हुआ है वो दिल को सुकून देने वाला है। तीन दिन पहले उत्पल, रतन एवम् गांव के कुछ साथियों ने जब कॉल करके इसपर बात किया था उस वक्त हमारे मन में रविवार को मंगल पांडे के खिलाफ ट्रेंड का विचार था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...