1621129010884

मुकेश अंबानी का नाम जब भी सामने आता है तब हमेशा उनकी संपत्ती का जिक्र जरूर होता है। मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर इंसान और दुनिया के 10वें सबसे अमीर इंसान होने के साथ-साथ वो अपने बिजनेस, घर, परिवार हर जरूरी चीज़ के लिए समय सही तरह से निकाल लेते हैं। मुकेश अंबानी अगर किसी जगह इन्वेस्ट करते हैं तो खबर तो बनती ही है। 2019 में जहां एक ओर मुकेश अंबानी ने ब्रिटिश टॉय कंपनी हेम्लेज खरीदी थी तब भी खबर बनी थी।

Also read: स्पेशल ट्रेन की तोहफा बेगुसराय, बरौनी, सहरसा, खगड़िया एवं छपरा समेत इन जगहों के लोगों को मिलेगी कन्फर्म सीट, जान लीजिये समय सारणी

दरअसल, लंदन में एक आइकॉनिक होटल खरीद कर मुकेश अंबानी ने सबको चौंका दिया है। हमेशा जहां मुकेश अंबानी रिटेल मार्केट में इन्वेस्ट करते थे वहीं हॉस्पिटैलिटी में निवेश करना मुकेश अंबानी के लिए थोड़ा अलग है।

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

ये आलीशान महल 1908 तक एक प्राइवेट रेसिडेंस हुआ करता था। ब्रिटेन के बकिंगहमशायर में स्टोक पोज्स में स्थित स्टोक पार्क असल में 900 साल पुरानी प्रॉपर्टी है जो अब स्टोक पार्क होटल के नाम से जानी जाती है। 1908 के बाद इसे ब्रिटेन का पहला कंट्री क्लब बनाने की उम्मीद से खरीदा गया और उसके बाद इसे होटल बना दिया गया।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस होटल को मुकेश अंबानी ने 57 मिलियन पाउंड्स या यू कहें कि 592 करोड़ रुपए की कीमत में खरीदा है। इतनी बड़ी रकम निवेश करने के बारे में देखा जाए तो हम समझ सकते हैं कि मुकेश अंबानी ने कितनी सोच समझ कर ये फैसला लिया होगा।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...