Bihar Rain Alert
Bihar Rain Alert

Bihar Rain Alert: बिहार में आने वाले तीन दिनों तक कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जो की मौजूदा समय बिहार में बारिश के काले बादल मंडरा रहें है. जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना के कई जगहों पर आंशिक बादल छाय हुए है. जिससे यहां बारिश की उम्मीद बनी हुई है.

Bihar Rain Alert
Bihar Rain Alert

यह भी पढ़ें : Bihar के 12 जिलों में थोड़ी ही देर में होगी मूसलाधार बारिश, वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग का कहना है की बिहार में बारिश की रफ्तार थमने के कारण राज्य के 23 शहरो में तापमान में वृद्धि हुई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मौजूदा समय में मानसून ट्रफ़ जैसलमेर से अजमेर शक्ति निकेतन से हो कर मणिपुर तक फैला है.

आपको इसके प्रभाव से बिहार के कुछ जिलो में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी गई है. जिसमे बिहार के पांच जिले शामिल है. जो पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, अररिया और सीतामढ़ी है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में सोमवार के दिन इन जिलो में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

यह भी पढ़ें : IMD Monsoon Update: बिहार में पहुंचा मूसलाधार बारिश होने वाला मानसून, मौसम पर आया IMD का ये अलर्ट

जबकि मौसम विभाग ने 11. 12 जुलाई को बिहार के उत्तर बिहार (Bihar Rain Alert) के साथ साथ कोसी सिमांचल जैसे इलाको में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. जिसमे मौसम विभाग ने मधेपुरा पूर्णिया और कटिहार जिले में हल्की बारिश की संभावना जताई है.