Hyundai Venue
Hyundai Venue

Hyundai Creta: दुनिया के लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनियों में से एक हुंडई मोटर इंडिया जिसने जून 2023 में बिक्री के सभी आंकड़ो को तोड़ दिया है. दक्षिण कोरियाई इस कंपनी ने पिछले महीने में 50,001 यूनिट्स की बिक्री कर दाली है. जो की अपने आप में ही बहुत बड़ी बात है.

Hyundai Venue
Hyundai Venue

यह भी पढ़ें : शुरु हुई चमचमाती Maruti Fronx की बिक्री, जाने मारुती के इस कार की खासियत

जिसमे कंपनी को सालाना आधार पर मात्र 2.04 प्रतिशत की ग्रोथ हुई है. जो की पिछले साल इसी महीने में इसकी बिक्री 49,001 यूनिट देखने को मिली थी. और हर बार की तरह कंपनी इस बार भी हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे अधिक बिकने वाली कार रही है.

आपको बता दे की Hyundai Creta एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है. जो भारतीय बाजारों में हमेशा छाए रहती है. जो की बिक्री के मामले सभी कारो को पीछे धकेल दी है. एक रिपोर्ट के अनुसार टाटा नेक्सॉन और मारुति ब्रेजा जैसे कारो की इससे कम बिक्री देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें : बाजारों में धूम मचाने को तैयार है Ligier Electric Car, मार्केट से बाहर होगी MG Comet

Hyundai Creta के बाद एक गाड़ी और है जिसकी बिक्री अच्छी हुई है. बता दे की हुंडई क्रेटा की पिछले महीने यानी की जून में 14,447 यूनिट्स की सेल हुई है. वही इस लिस्ट में दुसरे नंबर पर Hyundai Venue का नाम शामिल है. जिसकी पिछले महीने 11,606 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि अब EV सेगमेंट पर होगा Maruti का राज