Maruti Suzuki Electric Car
Maruti Suzuki Electric Car

Maruti Suzuki Electric Car: जब से भारत में पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ी है तब से भारतीय बाजारों में इलेक्ट्रिक कारें की मांग तेज होती जा रही है. जिसके कारण वाहन निर्माता कंपनियां भी तेजी से इलेक्ट्रिक कारें को पेश कर रही है. जिसमे टाटा, महिंद्रा, हुंडई और किआ जैसे कंपनियां शामिल है.

Maruti Suzuki Electric Car
Maruti Suzuki Electric Car

यह भी पढ़ें : शुरु हुई चमचमाती Maruti Fronx की बिक्री, जाने मारुती के इस कार की खासियत

लेकिन अब लोगो को वाहन निर्माता कंपनी Maruti की इलेक्ट्रिक कारों की इंतजार है. लोग इसका राह इसलिए रहें क्योंकि लोगो को इस कंपनी से किफायती कार का इंतजार है. जिसके बाद Maruti Suzuki भी इलेक्ट्रिक कारें को लेकर बहुत ही सजग दिखाई दे रही है.

आपको बता दे की Maruti Suzuki ने जानकारी दी है की वह जल्द ही घरेलू बाजार में 6 इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. जिस पर अभी कंपनी काम भी कर रही है. जैसा की आप सब जानते ही होंगे की कुछ दिन पहले ही Maruti Suzuki ने अपनी Maruti Invicto को लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें : बाजारों में धूम मचाने को तैयार है Ligier Electric Car, मार्केट से बाहर होगी MG Comet

इसी के साथ मारुती ने खुलासा किया है की कंपनी वित्तीय वर्ष 30-31 तक 6 इलेक्ट्रिक कारें को मार्केट में लाने की योजना पर कर रही काम. बताया जा रहा है की ये बहुत लम्बा समय है. जबकि Royal Enfield बुलेट को धुल चटाने मार्केट में आ गई नई दमदार बाइक TVS Raider 125