aaditya kumar pandey ias
aaditya kumar pandey ias

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा भारत की सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम में से एक एग्जाम है इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए अभ्यार्थी अपनी ओर से कोई भी कसर नहीं छोड़ता आज के पीढ़ी के हर उन पढ़ने-लिखने वाले युवाओं की चाहत होती है की वो भी पढ़-लिखकर आईएएस आईपीएस अधिकारी जैसे सम्मानित पद पर जाए.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Aaditya Kumar Pandey
Aaditya Kumar Pandey

यह भी पढ़े – मात्र 15 दिन की पढाई में पास UPSC की परीक्षा बने IPS अधिकारी ऑलइंडिया में हाशिल किया 55वां स्थान, स्ट्रेटजी जान आप भी हो जाइएगा सफल

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

बिहार के राजधानी पटना के रहने वाले है आदित्य

IAS Success Story in hindi : आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के लाल आदित्य पाण्डेय के बारे में जिन्होंने कुछ ऐसा करके दिखाया है जिससे की आज के युवाओं को सिख लेनी चाहिए. दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका पूरा नाम आदित्य कुमार पाण्डेय है और वो बिहार के पटना के विशुनपुर पकरी गाँव के रहने वाला है.

प्यार में मिला धोखा तो निकाला यूपीएससी

IAS Success Story aditya kumar pandey: उनका बचपन का पढाई लिखाई शहर के ही केन्द्रीय विद्यालय से हुआ उन्हें कक्षा दशवीं में उनके अपने ही क्लासमेट के साथ में प्यार हो गया. और और काफी लम्बे समय तक नहीं चल सका कुछ दिनों बाद इनका ब्रेकअप भी हो गया उसके बाद आदित्य पूरी तरह टूट गए और इन्हें समझ नहीं आ रहा था की ये क्या करें और क्या नहीं.

यह भी पढ़े – दोस्तों रिश्तेदारों ने कहा पिता के साथ तुम भी रिक्सा चलाओ पढ़ाई तुम्हारे बस की बात नहीं, IAS अफसर बनकर उन लोगों के मुंह पर जड़ा थप्पड़

ऑलइंडिया में हाशिल किया 48वां रैंक

आदित्य के जीवन में वो समय ऐसा था की परिवार के लोग भी उन्हें नकार चुके थे. लेकिन उस परस्थिति के समय आदित्य ने हिम्मत नहीं हारा और यूपीएससी की तैयारी शुरू क्र दिया और आदित्य अपनी मेहनत के दम पर पुरे देश में 48वां रैंक हासिल किये और आईएएस अधिकारी बने आदित्य कुमार पाण्डेय के लिए ये कामयाबी बहुत बड़ी कामयाबी थी.

यह भी पढ़े – IPS Succes Story: बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद शुरू की UPSC की तैयारी, पहले प्रयास में बने IPS अधिकारी

रिजल्ट आने के बाद चारों ओर ख़ुशी का माहोल घर के लोगों ने भी आदित्य को स्वीकारा और भव्य तरीके से स्वागत किया. आज एक समय के युवाओं को आदित्य से यह सिख लेना चाहिए की चाहे लाख मुसीबत आ जाए इंसान को घबराना नहीं चाहिए बल्कि उसका डटकर मुकाबला करनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...