ias sarjna yadav
ias sarjna yadav

IAS Success Story: भारत की सबसे टॉप लेवल की एग्जाम यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल करना कोई बच्चे का खेल नहीं है बताया जाता है की इस एग्जाम के लिए अभ्यार्थी कई महीने पहले से तैयारी में जुट जाते है यूपीएससी की तैयारी किसी तपस्या से कम नहीं है. यूपीएससी पास करके आईएएस और आईपीएस बनने का सपना तो हर कोई देखता है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Sarjna Yadav IAS
Sarjna Yadav IAS

यह भी पढ़े – IPS Succes Story: बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद शुरू की UPSC की तैयारी, पहले प्रयास में बने IPS अधिकारी

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

2019 बैच की है आईएएस अधिकारी

IAS Success Story Sarjna Yadav: लेकिन दोस्तों सफलता उसी को मिलता है जो जो पूरी मेहनत को शिध्त के साथ इस परीक्षा की तैयारी करते है आज एक इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही सफल अभ्यार्थी के बारे में जिनका नाम सर्जना यादव( Sarjna Yadav) है सर्जना 2019 बैच की आईएएस अधिकारी है.

2 बार मिली असफलता

IAS Success Story In hindi: सर्जना( Sarjna Yadav ias) के लिए यूपीएससी का सफर उतना आसान नहीं था सर्जना अपनी पढाई पूरी करने एक बाद नौकरी में चली गई. और सर्जना(Sarjna Yadav) ने साल 2018 में नौकरी छोड़ने के बाद सर्जना ने यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

यह भी पढ़े – Smita Sabharwal IAS: पिता जी फ़ौज के रूप में करते है देश सेवा बेटी 22 के उम्र में बनी आईएएस करेगी देश की सेवा

लेकिन उन्हें दो बार असफलता का मुंह देखना पड़ा जिसके बाद लोगों ने कहा इससे नहीं हो पायेगा लेकिन सर्जना(Sarjna Yadav) हार नहीं मानी और साल तीसरे प्रयास में ऑलइंडिया में 126वां रैंक हाशिल की.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...