upsc topper abhijeet
upsc topper abhijeet

UPSC Success Story: साथियो आज के इस पोस्ट में हम एक महान यूपीएससी टॉपर अभिजीत (upsc topper abhijeet) के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से पढाई कर साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के दुसरे ही प्रयास में 440वीं रैंक हासिल कर अपने सपने सहित अपने पुरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दिया.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

यह भी पढ़े – DGP के बेटे ने UPSC की परीक्षा में हासिल किया ऑलइंडिया में 8वीं रैंक बना आईएएस अधिकारी, पिता का दिल हुआ गद-गद

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

यूपीएससी टॉपर अभिजीत (upsc topper abhijeet) ने आईआईटी से बीटेक की डिग्री हासिल करने के बाद साल 2021 में पहली बार उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा दिया लेकिन पहली बार उनको यूपीएससी की परीक्षा में असफलता का भी सामना करना पड़ा, एवं उसी बीच उनको एक 25 लाख का एक सलाना पैकज भी मिला.

upsc topper abhijeet
upsc topper abhijeet

UPSC Success Story: लेकिन उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल करने के लिए यह पैकज भी छोड़ दिया और फिर से अपने सेल्फ स्टडी के दम से पढाई कर साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने पुरे परिवार के सपने को भी पूरा कर दिया.

यह भी पढ़े – IAS Success Story: नौकरी छोड़कर शुरू बनाई पढ़ाई करने का मन शुरू की यूपीएससी की तैयारी महज ऑलइंडिया में 15वीं रंक हाशिल कर बनी IAS अफसर

दोस्यूतों युपीएससी टॉपर अभिजीत (upsc topper abhijeet) के पिता का नाम अनूप सिंह (Anup Singh) है. जोकि वर्तमान में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री की सुरक्षा में तैनात हैं. एवं उनकी माँ का नाम सरिता देवी (Sarita Devi) है. जोकि एक गृहिणी है. दोस्तों वही आपको हम बता दे इन्होंने अपनी इतने बड़े सफलता का श्रय अपने माता पिता सहित अपने गुरुओं को भी दिया.