UPSC topper Ajay Yadav
UPSC topper Ajay Yadav

UPSC Final Result 2022: दोस्तों आज के इस खबर में हम उत्तरप्रदेश के एटा शहर के रहने वाले यूपीएससी टॉपर अजय यादव (UPSC topper Ajay Yadav) के बाड़े में बताने जा रहे है. जिन्होंने साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में 236वीं रैंक हासिल कर अपने पुरे परिवार सहित देश का नाम भी रौशन कर दिया.
यह भी पढ़े – UPSC Topper 2022: यूपीएससी की परीक्षा में आया 16वां रैंक अब शिशिर संभालेंगे जिला का कमान बने कलक्टर

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

यूपीएससी टॉपर अजय यादव (UPSC topper Ajay Yadav) ने अपनी शुरुआत की पढाई उत्तरप्रदेश के एटा से ही पुरी की और उसके बाद उन्होंने दिल्ली जाकर आईआईटी की पढाई पूरी कर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया. हांलाकि उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा के पहले प्रयास में भी सफल हुए लेकिन अच्छा रैंक नहीं होने के वजह उनको डीएसपी पद के लिए चुना गया था.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

UPSC topper Ajay Yadav
UPSC topper Ajay Yadav

UPSC Success Story: लेकिन उनका सपना था आईएएस अधिकारी बनने का जिसके चलते उन्होंने यह डीएसपी का पद भी छोड़कर फिर से यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी में लग गया. और साल 2022 के यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में यह सफलता हासिल कर अपने सपने सहित अपने माता पिता के सपने को भी पूरा कर दिया.
यह भी पढ़े – UPSC topper Vishwajit Sourayan: लगातार UPSC की परीक्षा में फ़ेल होने से हुए निराश, माँ ने बढ़ाया मनोबल पाचवें प्रयास में किया पास

यूपीएससी टॉपर अजय यादव (UPSC topper Ajay Yadav) का जन्म उत्तरप्रदेश के एटा शहर में हुआ था. उनके पिता का नाम जितेंद्र यादव (Jitendra Yadav) है. जोकि एक एडवोकेट है. दोस्तों आपको हम बता दे की इनकी यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके माता पिता का रहा है. और वही दोस्तों आपको हम बता दे की इन्होंने अपनी इतने बड़े सफलता का श्रय अपने माता पिता को दिया है.