UPSC TOPPER SHISHIR KUMAR BALIYA

UPSC Topper 2022: यूपीएससी की परीक्षा भारत की टॉप एग्जाम में गिनी जाती है इस परीक्षा को पास करने के लिए अभ्यार्थी को कठिन परिश्रम करना होता है. तब जाकर अभ्यार्थी को यूपीएससी जैसे परीक्षा में सफलता मिलती है. आज के इस खबर में हम एक ऐसे ही अभ्यार्थी के बारे में बात करने वाले है जिन्होंने अपनी मेहनत के बदौलत पुरे देश में 16वां स्थान हाशिल किया है.
यह भी पढ़े – UPSC topper Vishwajit Sourayan: लगातार UPSC की परीक्षा में फ़ेल होने से हुए निराश, माँ ने बढ़ाया मनोबल पाचवें प्रयास में किया पास

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

Ias Topper Shishir

शिशिर ने पुरे भारत में हासिल किया 16वां रैंक

UPSC Topper 2022 Shishir Kumar: दरअसल हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम शिशिर कुमार है. शिशिर उत्तरप्रदेश के एक छोटे से जिला बलिया के रहने वाले है. और उन्होंने चौथी प्रयास में ही यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में टॉप किया है. और पुरे भारत में 16वीं रैंक हाशिल किया है.

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

आईएएस बनेंगे शिशिर

शिशिर को आईएएस का पद मिला है अब शिशिर डीएम जैसे सम्मानित पद पर अपना सेवा देंगे. दोस्तों शिशिर ने अपने बचपन की पढाई-लिखाई झारखण्ड के धनबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ माइंस यूनिवर्सिटी से पूरा हुआ. स्नातक की पढाई पूरा होने के बाद बीटेक में नामांकन लिया. उन्होंने गणित सब्जेक्ट से अपनी पढ़ाई पूरी किया.
यह भी पढ़े – UPSC topper Vaishnavi Paul: छोटे से गावं की रहने वाली बेटी ने UPSC की परीक्षा में लहराया झंडा

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...