Solar Air Conditioner
Solar Air Conditioner

Solar AC: भारत में इन दिनों गर्मी बहुत ही तेजी से बढ़ रही है. लेकिन इसके साथ साथ एयर कंडीशनर यानी एसी की कीमते भी तेजी से बढ़ रही है. जो की लोग इसे खरीद तो लेते है लेकिन इसको चलाने का खर्चा बढ़ जाता है. जिसके कारण जरूरत भर नही चला पाते है.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

Solar AC
Solar AC

दोस्तों आम लोगो के इस परेशानी को देखते हुए कंपनी सोलर एसी बाजार में ला रही है. इस एसी को आप जितना भी चलाए एक रुपया भी बिजली का बिल नही आया. दोस्तों गर्मी के सीजन में लोग ज्यादातर 15 से 16 घंटे तक घरों में एसी चलता है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

आज के इस खबर ममे हम आपको सोलर एसी के बारे में बताने जा रहें है. आपको बता दे की 1 टन सोलर एसी लगभग 1 लाख रुपए का पड़ता है. यह बिजली वाले एसी से कई गुना महंगा है. लेकिन इसके फीचर बहुत ही ज्यादा सस्ता है.

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

दोस्तों सोलर एसी खरीदने में आपको 1 लाख रुपये खर्च करना पड़ेगा. जो की यह बिजली वाले एसी के 2 साल के खर्च के बराबर है. जब आप सोलर एसी खरीदेंगे तो आपको राज्य सरकार की तरफ से कुछ सब्सिडी भी मिल सकता है. लेकिन ध्यान रखे की हर साल सोलर एसी पर सब्सिडी नही मिलता है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन