दोस्तों अगर आप मूवी देखते है तो आपने एक बात जरूर सुने होंगे अक्सर सोशल मीडिया पर रील्स में भी देखने को मिलता होगा. “दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा माँ होती है माँ” जी हाँ दोस्तों कुछ ऐसा ही एक माँ ने करके दिखाई है 12वीं के एग्जाम में आपको बता दूँ कि एक मामला पश्चिम बंगाल से निकलकर सामने आया है.
यह भी पढ़े: पिता का सपना था की हमारी बेटी IAS अधिकारी बने, बेटी ने UPSC की परीक्षा 53वीं रैंक हासिल कर पिता के सपने को किया साकार

Also read: छोटे से गाँव से आने वाली प्रीटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट अब करेगी देश सेवा, गाँव की पहली लड़की ने हाशिल की यह मुकाम बधाई!

जहाँ एक माँ ने अपने बेटे के साथ 12वीं का एग्जाम दी थी दोस्तों आपको जानकर आश्चर्य होगा की माँ ने अपने बेटे से अधिक मार्क्स हाशिल किये है. माँ का नाम लालिका मंडल है वहीँ उसके बेटे का नाम सौरव है दोनों नदिया जिले के शांति पुर के रहने वाले है लालिका मंडल की शादी आज से 20 साल पहले हुई थी.

लेकिन कुछ कारणवस् वो अपने सपने को साकार नहीं कर पाई और वो समय पर पढाई नहीं पूरी कर पाई लेकिन दोस्तों किसी ने सच ही कहा है. पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती ऐसा ही लालिका ने किया है और अपने पढाई के प्रति ललक को बरकरार रखा है. दोस्तों सालो बाद फिर से एग्जाम देना और उसमें अच्छा मार्क्स लाना.
यह भी पढ़े: साल 2021 के UPSC टॉपर शुभम जिस स्कूल से पढ़कर बने थे टॉपर उसी विद्यालय का एक और लड़का को यूपीएससी में मिला सफलता

ये साधारण बात नहीं होती हलांकि लालिका अपने बेटे से अधिक मार्क्स लाकर खुश नहीं है उनका मानना है की वो चाहती है उससे अधिक मार्क्स उसके बेटे को आये. लेकिन ऐसा नहीं हुए और वो अपने बेटे सौरव को आगे की पढाई के लिए उत्साहित करती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...