UPSC Topper Murda Garola
UPSC Topper Murda Garola

UPSC Success Story: दोस्तों हर साल यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट को तीन स्टेज पूरी होने के बाद उनका फाइनल रिजल्ट जारी किया जाता है. ऐसे ही दोस्तों 7:00 बाज की पेशी की परीक्षा के फाइनल रिजल्ट 23 मार्च 2023 को जारी कर दिया गया है. इस बार की युपीएससी के परीक्षा के रिजल्ट के टॉप 4 में सिर्फ लड़कियां ही रही है. और वहीं इस साल उत्तराखंड की रहने वाली मुर्दा गैरोला (Murda Garola) ने भी 53 वीं रैंक हासिल कर अपने आईएएस बनने की सपना को पूरा कर लि है.
यह भी पढ़े – पहले ही प्रयास में UPSC की परीक्षा में लाई 13वीं रैंक, तो ख़ुशी से परिवार के लोगों ने पुरे गावों में बटवाई मिठाईयाँ

हालांकि वह साल 2021 की यूपीएससी की परीक्षा में 165 वीं रैंक हासिल कर आईपीएस पद के लिए चुनी गई थी. और वह फिलहाल में हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल पुलिस एकेडमी में आईपीएस (IPS – Indian Police Service) की ट्रेनिंग भी कर रही है. लेकिन उन्होंने इस बार यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में सफलता हासिल पर अपने माता-पिता सहित अपने पूरे देश का नाम भी रोशन कर दी.

image 7 1
UPSC Topper Murda Garola

UPSC Final Result 2022: साथियों यूपीएससी टॉपर मुर्दा गैरोला (UPSC Topper Murda Garola) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई उत्तराखंड से ही पूरी की. दोस्तों आपको हम बता दे कि यह बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. उन्होंने अपनी 10वीं वर्ग में 96% नंबर लायी एवं वही 12वीं वर्ग में भी 97% नंबर लाकर अपने माता-पिता का दिल जीत ली. यहीं से इनके पिताजी का सपना था कि मेरी बेटी देश के लिए आईएएस अधिकारी बने.
यह भी पढ़े – बस ड्राईवर के बेटे ने किया UPSC के परीक्षा में टॉप, ख़ुशी से झूम उठे पूरा गावं के लोग, 9 घंटे करता था पढ़ाई

इनका वह सपना को उनकी बेटी मुर्दा गैरोला (Murda Garola) ने साल 2022 की यूपीएससी की परीक्षा के रिजल्ट में 53 वी रैंक हासिल कर अपने पिता के सपने को पूरा कर दिए. यूपीएससी टॉपर मुर्दा गैरोला की जन्म उत्तराखंड के करणप्रयाग शहर में हुई थी. इनके पिता का नाम अरुण गैरोल (Arun Garol) है. जिन्होंने अपनी बेटी को सफलता दिलाने में सबसे बड़ा योगदान निभाएं है.