IAS officer Rahul Sankanur
IAS officer Rahul Sankanur

IAS Success Story: साथियों यूपीएससी के परीक्षा में बहुत सारे लोग लगातार असफल होने से युपीएससी की परीक्षा की तैयारी करना बंद कर देता है. लेकिन कुछ ऐसे लोग भी होते हैं. जो लगातार असफलता मिलने पर भी अपनी हिम्मत को नहीं हारते हैं. और फिर से कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर यूपीएससी की परीक्षा को देकर अपनी सफलता को हासिल कर लेते हैं. ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम कर्नाटक के हुबली के रहने वाले आईएएस अफसर राहुल संकानूर (IAS officer Rahul Sankanur) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने यूपीएससी के परीक्षा में लगातार असफल होने के बाद भी अपनी हिम्मत नहीं हारे और यूपीएससी के परीक्षा के पांचवें में प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बन गए.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: शिक्षक की एक डांट ने नितिन शाक्य की पूरी जिंदगी ही बदल दिया, तीसरे प्रयास में बना IAS अधिकारी

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

yhjfjk
IAS Rahul Sankanur

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस राहुल संकानूर (IAS Rahul Sankanur) ने अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद इंजीनियरिंग की डिग्री भी हासिल किया. और उसके बाद एक आईटी कंपनी में करीब 2 साल तक नौकरी भी किया. लेकिन उसी दौरान उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया. और उसके बाद उन्होंने वह नौकरी छोड़ कर यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करना शुरू कर दिया. हालांकि उनको यूपीएससी के परीक्षा में लगातार चार बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारे और अपने परिवार की सपोर्ट से पांचवा बार भी युपीएससी की परीक्षा दिया और उस परीक्षा में वह सफलता हासिल कर अपने माता-पिता सहित देश का नाम रोशन कर दिया.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Rahul Sankanur

IAS Success Story: आईएएस राहुल संकानूर (IAS Rahul Sankanur) का जन्म कर्नाटक (Karnataka) राज्य के हुबली शहर में हुआ था. उनके पिता का नाम एसवी संकानूर (SV Sankanur) है. जोकि सिविल सेवक के एक सरकारी कर्मचारी है. आईएएस राहुल संकानूर ने कहा कि हमारे आईएस बनने में सबसे बड़ा योगदान हमारे माता-पिता का रहा है. जिसके चलते उन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. दोस्तों आपको हम बता दे कि उनकी यह सफलता बहुत सारे यूपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरणा के स्रोत बन सकता है.
यह भी पढ़े – पिता के साथ बेचते थे जूते अब IAS बनकर बढ़ा रहे परिवार का मान

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी