IAS officer Nitin Shakya
IAS officer Nitin Shakya

IAS Success Story: जी हां दोस्तों आज के इस खबर में देश के एक ऐसे महान आईएएस अफसर नितिन शाक्य (IAS officer Nitin Shakya) की कहानी के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने कभी सोचा ही नहीं था आईएएस अफसर बनने का सपना लेकिन उनकी एक गलती ने उनकी पूरी जिंदगी ही बदल दिया.उन्होंने अपनी इंटर वर्ग तक की पढाई में कभी मन से नहीं पढाई किया था. जिसके चलते उनके स्कूल की शिक्षक ने उनको एडमिट कार्ड देने से भी मना कर दिया था और कहा था की तुम परीक्षा में फ़ेल होकर मेरा स्कूल का नाम ख़राब करेगा.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: UPSC की परीक्षा में लगातार दो बार फ़ेल होने से डिप्रेसन की शिकार हो गयी, इस तरह तीसरे प्रयास में लाई तीसरा रैंक

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

IAS officer Nitin Shakya
IAS officer Nitin Shakya

IAS Success Story: दोस्तों आपको हम बता दे की उनकी शिक्षक का वह बात उनको बहुत बुरा लगा जिसके कारण उन्होंने उसी दिन से मन से पढाई करना शुरू कर दिया और एक बड़ा अधिकारी बनने की जिद ठान लिया.उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने के बाद मेडिकल का एग्जाम पास कर डॉक्टर भी बने, लेकिन उन्होंने इसके बाद भी यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया.और अपनी करी मेहनत से पढाई कर यूपीएससी की परीक्षा के तीसरे प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस ऑफिसर बन गए.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

IAS officer Nitin Shakya

IAS Success Story: आईएएस अफसर नितिन शाक्य (IAS officer Nitin Shakya) का जन्म उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में हुआ था. उन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रय अपने माता पिता को दिया है. दोस्तों आपको हम बता दे की इनकी यह सफलता अन्य कई यूपीएससी परिक्षाथ्री के लिए प्रेरणा के सत्रोत्न बन सकता है. इन्होंने यूपीएससी की परीक्षा के सफलता के बाड़े में बताया की लोगो को इन परीक्षा में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत और एक रणनीति के साथ तैयारी करनी चाहिए तब आप यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते है.
यह भी पढ़े – पिता ने ब्याज पर कर्ज लेकर बेटे को बनाया IAS अफसर, वीर ने तीसरी बार में पास की UPSC