IAS Anudeep Darshanshetty
IAS Anudeep Darshanshetty

IAS Success Story: साथियों आज के इस पोस्ट में हम तेलंगाना के रहने वाले एक ऐसे महान आईएएस अनुदीप दूरीशेट्टी के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने आईएएस बनने के लिए बहुत सारे कठिनाइयों को भी सामना किया है. दोस्तों आपको हम बता दें कि आईएएस अनुदीप दूरीशेट्टी (IAS Anudeep Darshanshetty) ने यूपीएससी की परीक्षा में लगातार चार बार असफल होने के बावजूद भी नहीं माने हार और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2017 के युपीएससी के परीक्षा के पांचवें प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में प्रथम स्थान हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे गांव सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: नौकरी छोड़कर शुरू बनाई पढ़ाई करने का मन शुरू की यूपीएससी की तैयारी महज ऑलइंडिया में 15वीं रंक हाशिल कर बनी IAS अफसर

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

yreu5tii
IAS Anudeep Darshanshetty

IAS Success Story: आईएएस अनुदीप दूरीशेट्टी (IAS Anudeep Darshanshetty) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई तेलंगना के एक छोटे से गांव मेटपल्ली से पूरी की. और उसके बाद राजस्थान जाकर ग्रेजुएशन की पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा देने को मन बनाया. और उसी समय से यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया. हालांकि उनको यूपीएससी के परीक्षा में लगातार चार बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा. लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत ना हार कर साल 2017 के यूपीएससी के परीक्षा में शामिल हुआ और पूरे ऑल इंडिया में प्रथम स्थान हासिल कर अपने सपने को भी पूरा कर लिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार चार बार असफल होने के बावजूद भी नहीं माना हार, पांचवे प्रयास में बना IAS अधिकारी

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

IAS Anudeep Darshanshetty

IAS Success Story: आईएएस अनुदीप दूरीशेट्टी (IAS Anudeep Darshanshetty) का जन्म तेलंगना (Telangana) के एक छोटे से गांव में मेतपल्ली में हुआ था. इनके पिता का नाम दूरीशेट्टी मनोहर (Darshanshetty Manohar) है. जोकि अतिरिक्त सहायक अभियंता है. एवं इनकी माता का नाम ज्योथी (Jyoti) है. जोकि गृहिणी है. आईएएस अनुदीप दूरीशेट्टी ने आज इतना बड़े मुकाम हासिल अपने माता-पिता के सहयोग के दम पुरा किया है. दोस्तों आपको हम बता दें कि इनकी यह सफलता से अन्य कई युपीएससी परीक्षार्थी को सीख मिल सकता है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार 2 बार असफल होने के बाद बड़े कोचिंग संसथान को छोड़ घर से ही की पढाई गाँव की पहली बेटी बनी आईएएस अधिकारी