IAS Vaibhav Gondave
IAS Vaibhav Gondave

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को देश भर में सबसे कठिन परीक्षा माना जाता है. इन परीक्षा में लाखो की संख्या लोग शामिल होते है. लेकिन कम ही लोग इन परीक्षा में सफल हो पाते है. ऐसे ही दोस्तों आज के इस खबर में हम महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले एक महान आईएएस वैभव गोंडानेवे (IAS Vaibhav Gondave) के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने मात्र 22 साल की उम्र में ही साल 2018 के यूपीएससी की परीक्षा में पुरे आलं इंडिया में 22 वीं रैंक हसिल कर आईएएस ऑफिसर बनकर अपने माता पिता सहित पुरे देश का नाम रोशन कर दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: एक टाइम में पैसे के अभाव में खाने में होती थी दिक्कत शुरू किया यूपीएससी की तैयारी हाशिल किया पहला रैंक बना आईएएस अधिकारी

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 208
IAS Vaibhav Gondave

IAS Success story: आईएएस वैभव गोंडानेवे (IAS Vaibhav Gondave) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढाई महाराष्ट्र के पुणे से ही पूरी की और उसके बाद यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दिया एवं अपनी कड़ी मेहनत से पढाई करके साल 2018 के यूपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस ऑफिसर बनकर अपने सपने सहित पुरे परिवार के सपने को पूरा कर दिया.दोस्तों आपको हम बता दे की इनकी यह सफलता अन्य कई यूपीएससी परिक्षाथ्री के लिए प्रेरणा के श्रोत बन सकता है. इनकी यह सफलता में सबसे बड़ा योगदान इनके माता पिता सहित इनके चाचा का रहा है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: बेहद साधारण परिवार में जन्मा झोपरपट्टी में रहने वाला लड़का बना आईएएस अधिकारी किया माँ का सपना पूरा

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

IAS Success Story: आईएएस वैभव गोंडानेवे (IAS Vaibhav Gondave) का जन्म महाराष्ट्र के पुणे शहर में हुआ था. यह बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थे. जिसके चलते इनके माता पिता ने इनको पढ़ाने में कभी कोई कमी नहीं होने दिया. इसी के कारन इनके बेटे ने खूब मेहनत से पढाई कर यूपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर अपने माता पिता का नाम रोशन कर दिया. दोस्तों इन्होंने आईएएस बनने के लिए बहुत मेहनत से पढाई किया था. जिसके चलते उनको आज इतना बड़ा सफलता हासिल हुआ है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: घर की खराब आर्थिक स्थिति होने की वजह से डॉक्टर की नौकरी छोड़कर शुरू किया UPSC की तैयारी, बना IAS अधिकारी