kia sportz car
kia sportz car

Kia Sportage Car: भारत में एक से बढ़कर एक कार लांच हो रही है भारत में ऑटोमोबाइल्स कम्पनी बहुत कम समय में अपना जलवा दिखाती है. अब खबर आ रही है की बहुत जल्द भारतीय बाज़ार में Fortuner को धुल चटाने Kia Sportage की कार आएगी दोस्तों Kia Sportage के इस कार की चर्चा मार्केट में खूब हो रही है.
यह भी पढ़े – New Toyota Yaris Cross SUV 2023: टोयोटा ने हटाया नई एसयूवी से पर्दा, जाने क्या है खूबियां और किसे मिलेगी टक्कर

Kia Sportage की इंजन दमदार

Kia Sportage price: दोस्तों Kia Sportage कार की इंजन से लेकर फीचर्स तक काफी शानदार है 1999cc का इस कार का इंजन है जो अपने आप में काफी पावरफुल है. वहीँ निस कार में 8 इंच का टच स्क्रीन डिस्पले है जो इसे आधुनिक बनाता है.और इसका फ्यूल टैंक डीजल है.और bhp 181.0 Bhp है.
यह भी पढ़े – Popular cars 2023: अगर आप भी खरीदना चाहते है लग्जरी एमपीवी तो, ये गाड़ियां आपके लिए रहेगा बेस्ट

Kia Sportage की वेरिएंट एवं कीमत

Kia Sportage का यह कार 5 सीटर है. लेकिन इस कार में सिर्फ एक कलर है सफ़ेद अगर आप दुसरे वेरिएंट में लेना पसंद करेंगे तो आपको और कलर मिल सकते है. जैसे Kia Seltos इस वेरिएंट की अगर हम कीमत की बात करें तो इसका कीमत Rs10.89 – 19.65 Lakh टॉप म,ओदेल की होने वाली है.
यह भी पढ़े – Maruti की पहली इलेक्ट्रिक SUV EVX मार्केट में आते ही मचाएगी तहलका सिंगल चार्ज में तय कर सकते है 550km की सफर

Kia Sportage सीधे Hyundai Creta को देगी टक्कर

वहीँ Kia Sonet वेरिएंट की कीमत Rs7.79 – 14.89 Lakh तक रहेगी. जबकि Kia EV6 की कीमत Rs60.95 – 65.95 Lakh तक टॉप मॉडल की प्राइस रहेगी. और Kia Sportage की प्राइस 25 लाख रक् रहने वाली है हलांकि अभी तक यह चार लांच नहीं हुई है. मीडिया रिपोर्ट की माने को दिसम्बर 2023 तक यह कार लांच हो जायेगी. Kia Sportage मार्केट में लांच होने से सीधे Hyundai Creta जैसे कार को टक्कर देगी. माना जा रहा है की Kia Sportage कार Mahindra Xuv300 को भी धुल चटा देगी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...