IAS Varjeet Walia
IAS Varjeet Walia

IAS Success Story: साथियों आज के इस आर्टिकल में हम पंजाब राज्य के जालंधर के रहने वाले एक महान आईएएस वर्जित वालिया (IAS Varjeet Walia) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने यूपीएससी के परीक्षा में लगातार तीन बार असफल रहा इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारा और फिर से कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2017 के यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) के परीक्षा में पूरे ऑल इंडिया में 21 वां रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने सपने सहित पूरे परिवार के सपने को पूरा कर दिया.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: निरंतर दो बार हुई असफल नहीं मानी हार फिर तीसरे प्रयास में बनी आईएएस अफसर मध्यप्रदेश की आयुषी

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

IAS UPSC Success Story: आईएएस वर्जित वालिया (IAS Varjeet Walia) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब से ही पूरी की और उसके बाद उन्होंने केमिकल इंजीनियरिंग से अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री भी हासिल किए एवं उसके बाद यूपीएससी की परीक्षा को देने का मन बनाया हालांकि उनको यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) के परीक्षा में लगातार तीन बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा. लेकिन दोस्तों असफलता शब्द ही सफलता का परिणाम होता है. ऐसा ही इनके साथ हुआ. इन्होंने लगातार तीन बार असफल होने के बाद चौथे प्रयास में अपनी सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बन गए.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार दो बार मिली असफलता,फिर तीसरे प्रयास में मेहनत कर, बने आईएएस अफसर,जम्मू कश्मीर के रहने वाले अभिषेक.

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

TFYDFFUUY
IAS Varjeet Walia

IAS Success Story: आईएएस वर्जित वालिया (IAS Varjeet Walia) का जन्म पंजाब (Punjab) राज्य के जालंधर शहर में हुआ था. इनके पिता का नाम वरिंदर वालिया (Varinder Walia) है. जो कि पंजाबी जागरण के संपादक है. आईएएस (IAS – Indian Administrative Service) वर्जित वालिया ने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है. दोस्तों आपको बता दें कि इनकी यह सफलता अन्य कई यूपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरणा बन सकता है.
यह भी पढ़े – बुशरा बानो: भारत लौट सोशल मीडिया की मदद से की UPSC परीक्षा की तैयारी, अब बन गई हैं IAS