IAS Visakha Jain
IAS Visakha Jain

IAS Success Story: साथियों यूपीएससी की परीक्षा में बहुत सारे ऐसे लोग होते हैं. जो एक या दो बार असफलता मिलने पर यूपीएससी की परीक्षा छोड़ देते हैं. तो कई सारे ऐसे लोग भी होते हैं. जो लगातार असफलता मिलने के बावजूद भी अपनी हिम्मत नहीं हारते हैं. और अपनी सफलता को हासिल कर लेते हैं. ऐसे ही साथियों आज के पोस्ट में हम बताने जा रहे हैं एक महान आईएएस विशाखा जैन (IAS Visakha Jain) के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने लगातार पांच बार यूपीएससी की परीक्षा में असफल होने के बावजूद भी अपनी हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार अपने मेहनत के दम पर छठे प्रयास में सफलता हासिल कर आईएसस अफसर बन गई.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: माँ का सपना था बेटा बने आईएएस लगातार चार बार असफलता मिलने के बाद टूट गया हौसला माँ ने बढ़ाई मनोबल 5वीं बार में बने IAS

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

tyiyll
IAS Visakha Jain

IAS UPSC Success Story: साथियों आईएसस विशाखा जैन (IAS Visakha Jain) बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार थी. इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई बिहार के भागलपुर जिला से ही पूरी की और इसके बाद उन्होंने अपने परिवार के साथ गुजरात जाकर यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी. हालांकि उनको यूपीएससी की परीक्षा में लगातार पांच बार असफलताओं का भी सामना करना पड़ा लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और अपनी कड़ी मेहनत से पढ़ाई कर साल 2019 की यूपीएससी की परीक्षा के छठे प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 101 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने माता-पिता सहित पूरे देश का नाम रोशन कर दी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता के सपने से बेटे की जिंदगी में एक नया रुख आया, बेटे ने में पास की UPSC की परीक्षा , तो गावं के लोगों ने चौराहा पर माला पहनाकर किया स्वागत

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Success Story: आईएसस विशाखा जैन (IAS Visakha Jain) का जन्म बिहार राज्य के भागलपुर जिला में हुई थी. उनके पिता का नाम डॉक्टर नरेंद्र है. जो कि गुजरात में एक निजी अस्पताल चलाते हैं. एवं उनके बड़े भाई का नाम संजय कुमार है. जो अभी मुंबई सेंट्रल रेलवे में अधिकारी है. आईएसस (IAS – Indian Administrative Service) विशाखा जैन ने अपनी शादी साल 2019 में गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी स्मीथ जैन से कि. दोस्तों आपको हम बता दें इन्होंने अपनी इतनी बड़ी सफलता का श्रेय अपने पूरे परिवार को दिया है. हालांकि आईएएस विशाखा जैन ने भी आईपीएस कैडर को चुनने का फैसला किया है.
यह भी पढ़े – पिता ने ब्याज पर कर्ज लेकर बेटे को बनाया IAS अफसर, वीर ने तीसरी बार में पास की UPSC

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये