ias officer

IAS Success Story: माँ के सपना साकार करने के लिए शुरू किया यूपीएससी की तैयारी लगातार चार बार दिए परीक्षा नहीं मिली सफलता टूट गया हौसला लेकिन नहीं माने हार घर वालों ने बढ़ाया मनोबल 5वीं प्रयास में ऑलइंडिया में हाशिल की 57वीं रैंक बने आईएएस अधिकारी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: पिता के सपने से बेटे की जिंदगी में एक नया रुख आया, बेटे ने में पास की UPSC की परीक्षा , तो गावं के लोगों ने चौराहा पर माला पहनाकर किया स्वागत

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

ias

IAS Success Story in hindi: दोस्तों दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उनका नाम मोहम्मद अब्दुल शाहिद है. इनका जन्म तेलंगाना के एक छोटे से जिले नागरकुर्नूल में हुआ था. इनका बचपन का सपना था की ये बड़े होकर देश के सबसे सम्मानित पद में से एक पद आईएएस के पद पर इन्हें सेवा करने का मौका मिले.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: अपने आईपीएस पिता के सपने को साकार करने के लिए शुरू की यूपीएससी की तैयारी दो बार असफल होने के बाद तीसरे प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

IAS Success Story shahid: दोस्तों पुरे इंडिया लेवल की एग्जाम में शाहिद ने इतना अच्छा परफॉर्म किया उससे उनके परिवार काफी ख़ुशी थे सबसे अधिक उनकी माँ रेहाना बेगम जिन्हें अपने बेटे पर पूरा विस्वास था की वो एक न एक दिन अफसर जरूर बनेगा बेटे ने भी माँ के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ा.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार चार बार हुआ UPSC की परीक्षा में फ़ैल, दोस्तों ने ताना मारते हुए कहा की यह सब तुम्हारे बस की बात नहीं है, माँ ने पढाई हौसला किया टॉप

शाहिद का मानना है की यूपीएससी या कोई भी एग्जाम की तैयारी करने वाले अभ्यार्थी को असफलता से घबराना नहीं व्हाहिये बल्कि उसका डटकर मुकाबला करनी चाहिए. आज के युवाओं के लिए मोहम्मद अब्दुल शाहिद किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...