ias gunjan dwivedi

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस आईपीएस भारत की सबसे सम्मानित पद में से एक पद है इस पद को हाशिल करने के लिए अभ्यार्थी को भारत की सबसे टॉप लेवल की एग्जाम यूपीएससी जैसे देश के सबसे कठिन एवं कड़ा एग्जाम में शामिल होना पड़ता है तब जाकर कहीं अभ्यार्थी को सफलता हाथ लगती है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: इंजीनियरिंग की तैयारी छोड़ पापा के सपने को साकार करने के लिए शुरू किया यूपीएससी की तैयारी बनी आईएएस अधिकारी

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 193
IAS Success Story

IAS Success Story in hindi: दरअसल आज के इस खबर में हम जिसके बारे में बात कर रहे है वो खुद आईएएस अधिकारी है उनके पिता जी भी आईपीएस अधिकारी रह चुके है. उनका नाम है आईएएस गुंजन द्विवेदी ये 2018 बैच के आईएएस अफसर है. अपने पिता से प्रेरणा लेकर इन्होने यूपीएससी की तैयारी करने का मन बनाया था.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: निरंतर दो बार हुई असफल नहीं मानी हार फिर तीसरे प्रयास में बनी आईएएस अफसर मध्यप्रदेश की आयुषी

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Success Story gunjan dwivedi: दोस्तों आमतौर पर ऐसा होता है. अगर कोई अभ्यार्थी लगातार दो बार यूपीएससी की परीक्षा में फेल हो जाता है उसे सफलता हाथ नहीं लगती है. तो वो पढ़ाई करना छोड़ देता है और कोई और काम में लग जाता है लेकिन कुछ ऐसे भी अभ्यार्थी होते है जो हिम्मत नहीं हारते है और लगातार अपनी कमियों पर मेहनत करते रहते है उसी का परिणाम उन्हें सफलता भी हाशिल होता है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार दो बार मिली असफलता,फिर तीसरे प्रयास में मेहनत कर, बने आईएएस अफसर,जम्मू कश्मीर के रहने वाले अभिषेक.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

गुंजन द्विवेदी भी शुरुआत में लगातार दो बार असफल हो गए लेकिन इन्होने हिम्मत नहीं हारी और तीसरी बार में पुरे ऑल इंडिया में 9वां रैंक हाशिल की. और अपने घरवाले के सपने को साकार किया. आईएएस गुंजन द्विवेदी की गिनती एक इमानदार अधिकारी के रूप में होती है ये भ्रस्ताचारी लोगों को देखना नहीं पसंद करते हैं.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!