IAS Success Story: दोस्तों अगर आप भी पढ़ाई करते है तो आपके भी मन में यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) जैसे बड़े लेवल की एग्जाम में बैठने का ख्याल जरूर आता होगा हर पढ़ाई करने वाले का सपना होता है कि वो आईएएस आईपीएस अधिकारी बने. ऐसे ही एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने अपनी माँ के सपना को साकार करने के लिए पढाई में पूरी जान लगा दी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 176
ias kanchan

IAS Success Story in hindi:जी हाँ दोस्तों दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है. उसका नाम कंचन है दोस्तों कंचन के लिए यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) का सफ़र उतना आसान नहीं था. लेकिन लाख परेशानी भले कंचन के जीवन में आया लेकिन कंचन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखी और निरंतर आगे बढती रही.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

IAS Success Story Kanchan: कंचन हरियाण के सिरसा गाँव की रहने वाली है कंचन ने अपने मेहनत और टैलेंट के बदौलत यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा में 35वां रैंक हाशिल की है. कंचन अपने गाँव की पहले आईएएस अधिकारी बिटिया है. कंचन बताती है की मुझे बचपन से ही यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा में बैठना और आईएएस जैसे सम्मानित पद पर सेवा देने का मन था.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...