ias officer
ias officer

IAS Success Story: दोस्तों किसी भी बड़े लेवल की परीक्षा की तैयारी करने के लिए आपके पास टाइम का होना बहुत जरूरी है जी हाँ दोस्तों अगर आपके पास टाइम होगा तभ तो आप उस परीक्षा के लिए तैयारी कर पायेंगे. आज के इस खबर में हम एक ऐसे आईएएस अफसर के बारे में बात कर रहे है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: लगातार दो बार मिली असफलता,फिर तीसरे प्रयास में मेहनत कर, बने आईएएस अफसर,जम्मू कश्मीर के रहने वाले अभिषेक.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 173
yashni nagarajan ias

IAS Success Story in hindi: जिन्होंने अपनी फुल टाइम नौकरी के साथ शुरू की थी यूपीएससी की तैयारी लेकिन लगातार तीन बार मिली असफलता से पूरी तरह टूट गई मनोबल चौथे प्रयास में 57वीं रैंक के साथ पास की यूपीएससी की परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी दोस्तों दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात कर रहे है उसका नाम Yashni Nagrajan है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: कंप्यूटर पर घंटों काम करना नहीं चाहती थी, नौकरी छोड़ की यूपीएससी की तैयारी, बनी आईएएस अफसर.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Success Story Yashni Nagrajan: यूपीएससी में सफलता मिलने एक बाद Yashni Nagrajan बतलाती है की मेरे लिए यूपीएससी का सफर उतना आसान नहीं था. फुल टाइम जॉब के साथ अलग से पढाई के लिए टाइम देना होता था वो कहती है की मैं अपनी नौकरी करने के अलावा 4 से 5 घंटा पढाई करती थी. वो समय मेरे लिए कम था लेकिन उसी में हम बेहतर करने की कोशिश करते थे.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: निरंतर दो बार एग्जाम में सफल होकर बनी आईएएस अधिकारी, अमृतशर की नवनीत,ग्रेजुएशन के समय ही सोच लिया था

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

दोस्तों Yashni Nagrajan आरबीआई में जॉब करती थी Yashni Nagrajan का कहना है की हमें कभी भी आगर असफलता हाथ लगे तो उससे घबराना नहीं है बल्कि और मेहनत करनी है और जिस वजह से हमें असफलता मिली है उस पर मेहनत करनी है. आपको बता दूँ की तीसरे बार में Yashni Nagrajan को 834वां रैंक मिला था लेकिन इससे वो संतुष्ट नहीं थी इसीलिए वो चौथी बार फिर से यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई और इस बार उसे 57वीं रैंक मिला.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...