IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात करने वाले है. वो साल 2018 बैच के आईएएस अधिकारी है. आपको बता दूँ की उन्होंने 2018 में 11वां रैंक हाशिल किये थे. दरअसल हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में चर्चा कर रहे है उसका नाम पूजा प्रियदर्शनी है.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: घर की खराब आर्थिक स्थिति होने की वजह से डॉक्टर की नौकरी छोड़कर शुरू किया UPSC की तैयारी, बना IAS अधिकारी

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

ujytujy
IAS Success Story

पूजा के लिए यूपीएससी का सफ़र आसान नहीं था

IAS Success Story in hindi: और पूजा प्रियदर्शनी के लिए यूपीएससी का सफ़र उतना आसान नहीं था. पूजा प्रियदर्शनी का शुरूआती जीवन काफी संघर्ष भरा रहा है. इनके मन में बहुत पहले से ये सपना था की ये एक आईएएस अधिकारी बने. इन्होने इसका शुरुआत साल 2013 से ही कर दिये थे जब ये पहली बार यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हुई थी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: बिना किसी कोचिंग के घर से ही शुरू की UPSC की तैयारी, पहले ही प्रयास में बना IAS अधिकारी

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

नौकरी के साथ करती थी यूपीएससी की तैयारी

IAS Success Story Pooja Priyadarshini: दोस्तों अपनी पढाई पूरी करने के बाद पूजा प्रियदर्शनी ने किसी प्राइवेट कम्पनी ज्वाइन कर लिया. लेकिन साइड से ये यूपीएससी की परीक्षा की तयारी भी कर रही थी हलांकि पहले प्रयास में पूजा प्रियदर्शनी असफल रही और ये इंटरव्यू राउंड तक पंहुच गई थी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

लेकिन असफल होने के बाद इनका मनोबल पूरी तरह टूट गया. लेकिन परिवार के लोगों ने इन्हें समझाया और फिर से तैयारी करने को लेकर मनोबल बढ़ाया पूजा प्रियदर्शनी भी फिर से अपनी गलती पर ध्यान दी और तैयारी शुरू कर दी और तीसरे प्रयास में ऑल इंडिया में 11वां रैंक लाकर इतिहास रच दी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: बचपन में जिद ठानी IAS बनने की, परिवार के लोगो ने दिया साथ पहले प्रयास में बनी IAS ऑफिसर

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...