IAS Mandar Patki
IAS Mandar Patki

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको मुंबई के एक छोटे से गांव के रहने वाले एक महान आईएएस मंदार पत्की (IAS Mandar Patki) की के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने बिना कोचिंग के सारे सेल्फ स्टडी से पढ़ाई करके साल 2019 के युपीएससी (UPSC-Union Public Service Commission) के परीक्षा के पहले ही प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 22 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे परिवार सहित देश का नाम भी रोशन कर दिया.
यह भी पढ़े –IAS Success Story: बिना कोचिंग के सहारे ऑनलाइन से पढ़ाई करके तीसरे प्रयास में पास की UPSC और बन गई IAS अधिकारी

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

FaL sTGUUAIRo9w

IAS UPSC Success Story: दोस्तो आपको हम बता दें कि आईएएस मंदार पत्की (IAS Mandar Patki) ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा की पढ़ाई महाराष्ट्र से ही पूरी की एवं वहीं से उन्होंने ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी भी शुरू कर दी. उन्होंने यूपीएससी (UPSC-Union Public Service Commission) की परीक्षा की तैयारी के लिए अपना शेड्यूल एवं टाइम टेबल से पढ़ाई करके यूपीएससी की परीक्षा के पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बन गए. उनका यह सफलता के तरीके से अन्य कई यूपीएससी परीक्षार्थी के लिए प्रेरणा बन सकते हैं.
यह भी पढ़े –IAS Success Story: बचपन में जिद ठानी IAS बनने की, परिवार के लोगो ने दिया साथ पहले प्रयास में बनी IAS ऑफिसर

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

IAS Success Story: आईएएस मंदार पत्की (IAS Mandar Patki) का जन्म महाराष्ट्र के एक छोटे से गांव में हुआ था. यह बचपन में मध्यम परिवार से बिलॉन्ग करते थे. जिसके चलते उन्होंने एक बड़ा अधिकारी बनने की जिद ठानी और उसी समय से पढ़ने में काफी ध्यान देने लगे. हालांकि जब वह इंजीनियर की डिग्री हासिल कर लिए तो सेल्फ स्टडी से ही पढ़ाई करके यूपीएससी (UPSC-Union Public Service Commission) की अच्छा की तैयारी भी शुरू कर दी. इन्होंने साल 2019 के युपीएससी के परीक्षा के पहले प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बन कर अपने सपने को भी पूरा कर लीए.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: जब ग्रेजुएशन में फेल हुआ तो सभी ने कहा पढाई छोड़ दो तुम्हारे बस की बात नहीं माँ ने बढ़ाया मनोबल हिमांशु बने आईएएस अधिकारी