IAS Success Story rishita
IAS Success Story rishita

IAS Success Story: दोस्तों आईएएस और आईपीएस बनना हर किसी का सपना होता है लेकिन उसके लिए देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा पास करना होता है. तब जाकर कहीं लोग आईएएस आईपीएस बन पाते है इस परीक्षा को पास करना एक तपस्या के समान माना गया है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 59

IAS Success Story in hindi: दोस्तों आज एक इस खबर में हम जिस अभ्यार्थी का चर्चा करने वाले है वो भी एक आईएएस अधिकारी है लेकिन नुस्के लिए यूपीएससी से आईएएस तक का सफ़र आसान नहीं था. दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम रिशिता है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

IAS Success Story rishita: रिशिता मूल रूप से देश की राजधानी दिल्ली की रहने वाली है. उन्होंने अपना पूरा पढ़ाई दिल्ली से ही पूरा किया है.दोस्तों रिशिता के जीवन में एक समय ऐसा भी था जब उन्हें अपने पसंद के कॉलेज नहीं मिले थे तब वो काफी निराश हुई थी लेकिन वो कभी हार नहीं मानी थी.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

और वो कहा जाता है न कि मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती कुछ ऐसा ही हुआ है रिशिता के साथ रिशिता की परीक्षा में पहले प्रयास में बनी आईएएस अधिकारी दोस्तों वो सिर्फ पास नहीं की बल्कि पुरे भारत में 18 वां स्थान लाकर सबको चौका भी दी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...