htyhjty

IPS Success Story: दोस्तों एक पिता अपने बच्चे के लिए हर वो काम करने के लिए तैयार रहते है जिससे उनके बेटा जीवन में सफल हो जाये और अपने लक्ष्य को आसानी से पा ले. दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे पिता के बारे में बताने जा रहे है जो अपने बच्चे के पढाई के चलते अपने किडनी बेचने तक तैयार थे.

Blank 4 Grids Collage 14

IPS Success Story indrajeet mahatha: दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है वो अभी एक आईपीएस ऑफिसर है और वो झारखण्ड के बोकारो जिला के रहने वाले है. उनका नाम इंद्रजीत महथा है उनका जन्म एक बेहद साधारण गरीब परिवार में हुआ था. उनके पिताजी किसी तरह उन्हें इधर-उधर से कमा करके के बड़ा किये.

दोस्तों इंद्रजीत महथा का बचपन से ही सपना था की वो बड़े होकर पुलिसवाला बने लेकिन एक गरीब घर के लड़का जिसका पिता किसान हो उसके लिए यूपीएससी तक का सफ़र उतना आसान नहीं होता है. लेकिन इसके बाबजूद भी इंद्रजीत महथा ने हिम्मत नहीं हारी और लगातार मेहनत करते रहे.

IPS Success Story in hindi: इंद्रजीत महथा ने अपने जीवन में बहुत संघर्ष किये है तब जाकर आज उनको ये मुकाम हाशिल हुआ है दोस्तों एक समय ऐसा भी था उनके जीवन में जब उनके पास पढने के लिए पैसे नहीं थे उसके बाद उनके पिता अपना किडनी बेचकर अपने बेटा को पढाने के लिए पूरी तरह तैयार था.

IPS Success Story jharkhand indrajeet: लेकिन दोस्तों इंद्रजीत महथा ने भी अपने पिता के मज़बूरी को समझा और पढ़ाई को दिन-रात एक करके पढ़ा उसी का परिणाम है की आज एक छोटे से गाँव के गरीब किसान का बेटा आईपीएस अधिकारी है. इंद्रजीत महथा ने न सिर्फ यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस बना बल्कि अपने मजबूर पिता के सपने को भी साकार किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...