IAS Success Story Meera K
IAS Success Story Meera K

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में बताने जा रहे है जिसे लोगों ने एक समय में ताना मारा था जी हना दोस्तों जब वो अपना लाखों का जॉब छोड़कर यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission – संघ लोक सेवा आयोग) की तैयारी करने आई थी. तब लोगों ने कहा कुछ नहीं कर पाएगी लेकिन उसने यूपीएससी की परीक्षा में 6ठा रैंक हाशिल की चलिए जानते है उसके बारे में….

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

Blank 5 Grids Collage 66

IAS Success Story Meera K: दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है वो सक्सिं भारत के केरल की रहने वाली है एवं उसका नाम मीरा है. मीरा बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा है. मीरा सरकारी कॉलेज से बीटेक की डिग्री हाशिल की है. हलांकि मीरा को इस मुकाम तक पंहुचने के लिए काफी संघर्ष करने पड़े है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

IAS Success Story IN HINDI: जी हाँ दोस्तों भले ही मीरा यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission – संघ लोक सेवा आयोग) की परीक्षा में छठा स्थान लकार टॉप की है लेकिन उनको ये सफलता चौथी बार में हाशिल हुआ है इससे पहले वो तीन बार यूपीएससी की परीक्षा दे चुकी थी. यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission – संघ लोक सेवा आयोग) की परीक्षा में टॉप करने के बाद मीरा बहुत खुश है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

और वो अपने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के साथ अपने गुरु को देती है. और वो कहती है यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission – संघ लोक सेवा आयोग) परीक्षा में अच्छे अंक हाशिल करने के लिए पढाई के अलावा और कई तरह के टिप्स लोगों को अपनाना चाहिए पढाई के साथ-साथ मनोरंजन भी करनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...