vasu jain
vasu jain

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा भारत की टॉप परीक्षाओं में से एक परीक्षा है इस परीक्षा को पास करने के लिए अभ्यार्थी हर एक वो टिप्स अपनाते है जो संभव हो सके. आज के खबर में हम एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है जिन्होंने घर से ही सेल्फ स्टडी करके यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल किया है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Blank 5 Grids Collage 65

IAS Success Story Vasu Jain: जी हाँ दोस्तों हम जिस अभ्यार्थी के बारे में चर्चा कर रहे है उनका नाम वासु जैन(Vasu Jain) है और वासु जैन आज से आज के युवाओं को सिख लेनी चाहिए जो सोचते है कि सिर्फ बड़े-बड़े कोचिंग संस्थान से ही पढाई करके यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल किया जा सकता है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Success Story in hindi: दरअसल यूपीएससी टॉपर वासु जैन(Vasu Jain) का कहना है. यूपीएससी की परीक्षा में अच्छा रैंक हाशिल करने के लिए सबसे पहले अभ्यार्थी को मेंटली रूप तैयार होना चाहिए. अगर अभ्यार्थी ठान ले की उन्हें सफलता पाना है तो दुनिया की कोई ताकत उसे सफलता हाशिल करने से रोक नहीं सकता है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

बाकी वासु जैन(Vasu Jain) ने अपने मेहनत के बदौलत ये करके दिखाया है वासु जैन ने यूपीएससी की परीक्षा में 67वां रैंक हाशिल करके अपने सहित अपने माता-पिता का मान-सम्मान बढ़ाया है. और साथ ही उन लोगों के मुंह पर कड़ा तमाचा भी लगाया है जो कहते है घर से पढाई करके सेल्फ स्टडी के बदौलत कुछ नहीं कर सकते.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...