IAS Success Story kushal jain
IAS Success Story kushal jain

IAS Success Story: दोस्तों अभी हर यूपीएससी की तैयारी करने वाले अभ्यार्थी का यह सपना होता है कि वो भी अच्छे रैंक के साथ आईएएस जैसे सम्मानित पद पर काम करने का मौका मिले. दोस्तों कुछ ऐसा ही कहानी है एक आईएएस अधिकारी कुशल जैन के बारे में जिनके पिता का सपना था की वो पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Blank 4 Grids Collage 6

IAS Success Story in hindi: जी हाँ दोस्तों एक कहावत है सफलता उन्ही को मिलती है जो मेहनत करते है. हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम कुशल जैन है और कुशल जैन की की कहानी संघर्षों से भरी है. इनके संघर्ष का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है की बार-बार ये असफल होते रहे लेकिन कभी भी इन्होने हार नहीं माना.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

IAS Success Story kushal jain: दोस्तों कुशल जैन मूल रूप से जबलपुर के रहने वाले है और इनका पढ़ाई-लिखाई अपने गाँव में ही पूरा हुआ. और इनके बारे में बताया जाता है की इनका बचपन से ही शौक था की वो आईएएस अधिकारी बने इसीलिए उन्होंने स्नातक तक के शिक्षा पूरा करने के बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दिया.

IAS Success Story kushal jain ki kahani: और लगातार निरंतर मेहनत करते रहा लेकिन दोस्तों कुशल जैन के लिए यूपीएससी तक का सफर आसान नहीं था. यूपीएससी की परीक्षा में कुशल जैन लगातार तीन बार असफल हो गया उसके बाबजूद भी इसने हिम्मत नहीं हारी और चौथे बार साल 2018 में यूपीएससी की परीक्षा में 40वां रैंक के साथ अपने नाम का परचम लहराया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...