ythtryhr

UPSC Success Story: यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे अंक से पास करना आसान बात नहीं होता है इसके लिए अभ्यार्थी को दिन-रात एक करके पढाई करना होता है. तब जाकर कहीं आपको सफलता मिलती है और देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ पद पर सेवा करने का मौका मिलता है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

Blank 4 Grids Collage 2

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे आईएएस अधिकारी के बारे में जिन्होंने अपने जीवन में बहुत संघर्ष देखे है दोस्तों उनके संघर्ष का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है. उन्होंने लगातार पांच बार यूपीएससी(UPSC Success Story) की परीक्षा में असफलता का मुंह देखे.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

लेकिन उसके बाद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी और मेहनत करते रही जी हाँ दोस्तों हम जिस आईएएस अधिकारी के बारे में बात आकर रहे है उनका नाम नमिता शर्मा है. दोस्तों नमिता शर्मा(Namita Sharma) के लिए यूपीएससी(UPSC-Union Public Service Commission) का सफ़र आसान नहीं था लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और लगातार मेहनत करती रही.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

और एक कहावत है न की मेहनत करने वाले की कभी हार नहीं होती वही नमिता शर्मा के साथ हुआ आपको बता दूँ की नमिता शर्मा लगातार पांच बार असफल हुई लेकिन छठी बार में उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर सबको यह बता दिया की दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है बस आपके अन्दर मेहनत करने की क्षमता होनी चाहिए.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...