y5yh6ryh

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लेना कोई साधारण बात नहीं इसके लिए अभ्यार्थी को कई महीने पहले से तैयारी करनी होती है. दोस्तों यूपीएससी की तैयारी को एक तपस्या के समान माना जाता है. इस परीक्षा में पुरे भारतवर्ष के अभ्यार्थी भाग लेते है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

Blank 5 Grids Collage 46

वो कहते है न की मेहनत करने वाले लोगों की कभी हार नहीं होती ये बिलकुल सही और सटीक लाइन है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में जो अपने जीवन में कई बार देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी में कई बार फेल हो गई लेकिन उसके बाद भी वो हार नहीं मानी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

और आख़िरकार साल 2019 में वो आईएएस अधिकारी बन ही गई. जी हना दोस्तों हम बात कर रहे है सर्जना यादव के बारे में जो बेहद तेज तरार आईएएस अधिकारी है सर्जना यादव भारत के सबसे अच्छे ईमानदार एवं कर्मठ आईएएस अधिकारी के रूप में देखी जाती है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...