y5yh6ryh

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लेना कोई साधारण बात नहीं इसके लिए अभ्यार्थी को कई महीने पहले से तैयारी करनी होती है. दोस्तों यूपीएससी की तैयारी को एक तपस्या के समान माना जाता है. इस परीक्षा में पुरे भारतवर्ष के अभ्यार्थी भाग लेते है.

Also read: IAS Story: Kriti aced the UPSC exam on her first try; discover her journey to success.

Blank 5 Grids Collage 46

वो कहते है न की मेहनत करने वाले लोगों की कभी हार नहीं होती ये बिलकुल सही और सटीक लाइन है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में जो अपने जीवन में कई बार देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी में कई बार फेल हो गई लेकिन उसके बाद भी वो हार नहीं मानी.

Also read: Success Story: Cultivating foreign vegetables in Polyhouse boosts income; government awards recognition for outstanding organic farming.

और आख़िरकार साल 2019 में वो आईएएस अधिकारी बन ही गई. जी हना दोस्तों हम बात कर रहे है सर्जना यादव के बारे में जो बेहद तेज तरार आईएएस अधिकारी है सर्जना यादव भारत के सबसे अच्छे ईमानदार एवं कर्मठ आईएएस अधिकारी के रूप में देखी जाती है.

Also read: Era of Agrivoltaics Emerges: Kenyan Farmers Expertly Combine Electricity and Water Conservation in Farming – A Lesson for All.

Also read: IAS Story: Pooja’s Determination: The Rigorous Journey to Become an IAS Through Intense Exam Preparation.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...