OKUY

दोस्तों आज से कुछ महीने पहले साल 2022 में यूपीएससी का परीक्षा हुआ था जिसमें एक उत्तरप्रदेश की बाराबंकी जिला की रहने वाली जिनका नाम रेशु जैन है जिन्होंने यूपीएससी के परीक्षा में टॉप की थी और 8वां रैंक हाशिल करके नायब तहसीलदार बनी है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

दोस्तों खबर सिर्फ इतना ही नहीं है खबर यह है की रेशु के लिए यह सफ़र उतना आसान नहीं था. वो बहुत साधारण परिवार से आती है उनके पिता का एक कपड़ा का दूकान है. उन्होंने अपने जीवन में खूब संघर्ष किया तब जाकर उनको आज ये सफलता हाथ लगी है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

दोस्तों रेशु जैन बताती है की उनका बचपन का सपना था की वो SDM बने और लोगों की सेवा करें रेशु ने यह परीक्षा पहले ही प्रयास में पास कर ली. और वो पहले ही प्रयास में यूपीएससी जैसे सबसे कठिन परीक्षा को पास कर तहसीलदार बनी. रेशु बताती है की वो इसके लिए 8 से 10 घंटे मेहनत करती थी. और उन्होंने अपना प्रारम्भिक सिक्षा सरस्वती इंटर कॉलेज से पूरा किया.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...