y45y

दोस्तों आज तक तो आपने बहुत ऐसी कहानी सुनी होगी जिसमें एक गरीब पिता जो रिक्सा चलाकर मजदूरी करके अपने बेटे को अधिकारी बनाना चाहता है. दोस्तों ऐसे करते-करते लोग धीरे-धीरे ऐसा मानने लगे है की घर चलाने और बाल बच्चे को पढाने खिलाने की जिम्मेदारी सिर्फ पुरुष की है लेकिन यह सच आधी अधूरी है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 812

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसी ही महिला के बारे में जो अपने परिवार को चलाने के लिए और बच्चे को पढाने के लिए इ-रिक्सा चलाती थी. दोस्तों बताया जाता है की उनके पति उन्हें कुछ दिनों पहले जब उसे छोड़कर चली गई तो वो अपने बच्चे को पढाने और खिलाने के लिए रिक्सा चलाना शुरू कर दी.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 813

दोस्तों आपको बता दूँ की पिंकी देवी जिनका घर बिहार के भागलपुर जिले में है और वो रिक्सा चलाने का काम करती है वहीँ उनकी शादी भागलपुरी निवासी अम्र्जेत शर्मा के साथ हुई है उनके दो बेटे भी है एक सत्यम और दूसरा का नाम शिवम है. और दो बेटी है एक का नाम एक का नाम रिया एवं दूसरी का नाम वर्षा है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 814

दोस्तों जब आपको पता चलेगा की आखिर पिंकी को रिक्सा क्यूँ चलाना पड़ा तो अप भी सोच में पद जायेंगे जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की पिंकी के पीटीआई के ऊपर बहुत क़र्ज़ था जिसे वो चूका नहीं पाया और एक दिन ऐअसा नौबत आया की वो घर छोड़कर भाग गया और उसके बाद पिंकी की आर्थिक हालत काफी खराब हो गई ऊपर से उनके घर में बच्चे भी थे और इन्हें जमीन भी उतना नहीं था. उसके बाद पिंकी देवी ने निरनय लिया की उन्हें रिक्सा चलाना है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...