jko

दोस्तों हर माँ-बाप का ये सपना होता है की मेरा बेटा अच्छा इंसान बने और जब बेटा-पढ़ लिखकर अच्छे पोस्ट पर चला जाता है तो किसी भी माँ-बाप के लिए वो समय सबसे बड़ी होती है. और दुनिया की सारी ख़ुशी एक तरफ और बेटा का अच्छा इंसान बनने की ख़ुशी एक तरफ होती है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 685
Image Credit – Instagram

दरअसल दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे गरीब परिवार के बेटा के बारे में जिनके पिता करते थे मजदूरी माँ करती थी दुसरे के खेतों में काम बेटा बना dsp ख़ुशी से झूम उठा परिवार दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे रहे है उनका नाम संतोष पटेल है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 686
Image Credit – Instagram

दोस्तों पिछले कुछ दिनों से एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें संतोष पटेल एवं उनकी माँ नज़र आ रही है और दोस्तों उनकी माँ उस समय गाय के लिए चारा काटती नज़र आ रही है वहीँ संतोष पटेल dsp वाला वर्दी पहनकर अपनी माँ से मिलने गए हुए है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 689
Image Credit – Instagram

और आप जरा सोचिये उस माँ के लिए वो समय कितना बड़ा होगा जो पुरे जीवन खुद दुःख तकलीफे उठाकर अपने बेटा को पढाया लिखाया और बेटा भी मेहनत करके पढ़ा और dsp बना. और उसके बाद वो बेटा अपनी माँ से पूछता है चलो अब मेरे साथ लेकिन माँ कहती नहीं नहीं हम चले जायेंगे तो ये सब कौन करेगा. मतलब खेती-बारी गाय को खाना कौन देगा. दोस्तों आज भी वो माँ वैसे ही है जैसे वो पहले थी.

image 690
Image Credit – Instagram

ये तस्वीर संतोष पटेल की शादी की है

image 687
Image Credit – Instagram

ये dsp संतोष पटेल की पत्नी है.

image 688
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...