tujyuj6

दोस्तों यूपीएससी का एग्जाम देश के सम्मानित एग्जाम में गिना जाता है और इस परीक्षा में पुरे भारत के कोने-कोने से अभ्यर्थी बैठते है. और इस परीक्षा में सफलता सिर्फ उसी को हाथ लगता है जो पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करते है आज के खबर में एक ऐसे लड़के के बारे में बात करने वाले है जो पहले प्रयास में ही फतह की यूपीएससी की एग्जाम.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 230
Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम अनन्या सिंह है और वो उत्तरप्रदेश के प्रयागराज के रहने वाली है. और वो साल 2019 में मात्र 22 साल की उम्र में देश के सबसे कठिन एग्जाम यूपीएससी में अपना परचम लहराई है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 233
Image Credit – Instagram

आपको बता दूँ की अनन्या के बारे में बताया जाता है की अनन्या बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी. और उनका उनके माँ का शुरुआत के दिनों से ही सपना और विशवास भी था की मेरी बेटी एक दिन जरूर बड़े अधिकारी बनेगी.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 232
Image Credit – Instagram

अनन्य ने महज मात्र 22 सा की उम्र में ही अपनी माँ के सपना को साकार किया और यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की परीक्षा में 51वीं रैंक हाशिल करके अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन की. दोस्तों आज के युवाओं के लिए अनन्या सिंह किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 231
Image Credit – Instagram

महज 22 साल की उम्र में ही पास की देश की सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी और बनी आईएस

image 234
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...