5fgbf

दोस्तों अगर आपके अंदर कुछ पाने की जिद्द है तो आपको दुनिया की कोई ताकत उसे पाने से नहीं रोक सकता बस आपका हौशला बुलंद होना चाहिए. इसका जीता जागता उदाहरण है आईएस जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) जिन्होंने यूपीएससी की परीक्षा में तीसरा रैंक हाशिल किया है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 121
Image Credit – Twitter

दोस्तों हम आज के इस खबर में जिस शख्स के बारे में बात करने वाले है उसका नाम जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) है और वो उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के मूल रूप से रहने वाले है. दोस्तों जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) काफी साधारण परिवार से आते है और यह पढने में भी एवरेज स्टूडेंट ही थे.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 122
Image Credit – Twitter

दोस्तों जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) के जीवन में काफी मुसीबतें आई लेकिन उन्होंने उसका मुकाबला डटकर किया. और कभी भी परेशानियां को अपने पढाई के प्रति बाधा नहीं बनने दिया. जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) को एक बार में सफलता नहीं मिली बल्कि 1 2 बार नहीं पुरे चार बार जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) को असफलता हाथ लगी.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

image 123
Image Credit – Twitter

दोस्तों बार-बार असफलता हाथ लगने के बाद जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) को उनके सभी दोस्त यार भी उन्हें ये कहने लगे की यूपीएससी तुम्हारे बस की बात नहीं तुमसे नहीं हो पायेगा यूपीएससी को वही बच्चे क्रैक कर पाते है जो बचपन से ही टॉपर रहते है एवरेज बच्चे की यह बस की बात नहीं है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 124
Image Credit – Twitter

लेकिन इन सभी बातों को जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) ने इगनोर किया और हिम्मत नहीं हारी और माता-पिता के सपने को साकार किया और यूपीएससी जैसे इंडिया लेवल की परीक्षा में तीसरा रैंक हाशिल किया. जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) बताते है की अगर आप मोबाइल का सही ढंग से इस्तेमाल करेंगे तो मोबाइल भी पढने का बहुत बड़ा आज के समय में साधन है.

image 125
Image Credit – Twitter

जुनैद अहमद (Junaid Ahmad) पढने में थे एवरेज स्टूडेंट यूपीएससी में लाये तीसरा स्थान

image 127
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...