ukjyut

दोस्तों इस दुनिया में माता-पिता ही वो शख्स है जो अपने बच्चे के बारे में खुद से बेहतर चाहते है मतलब दुनिया के हर माता-पिता सोचते है की हमारे बच्चे हमसे भी बेहतर कार्य करे और समाज को आगे बढाने में अपनी अहम भूमिका निभाये दोस्तों आज के इस खबर में जानेंगे की अकिसे एक बेटा ने अपनी माँ के सपना को आईएस बनकर पूरा किया चलिए जानते है….

Also read: गरीब परिवार की बेटी खेती का काम संभालते हुए स्कूल में की टॉप, पिता के पास पिता के पास नहीं थे पैसे रोते-रोते माँ बताई पूरी कहानी…

EzrBpGgUYAIJGYq
Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उसका नाम मुकुंद ठाकुर है और वो बिहार के मधुबनी जिले के एक छोटे से गाँव से आते है मुकुंद का जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था मुकुंद का बचपन अपने गाँव में ही बिता मुकुंद के पिताजी किसान थे.

image 89
Image Credit – Twitter

और मुकुंद अपने बचपन की पढ़ाई पूरी करने के बाद देश की राजधानी दिल्ली चले आये जहाँ आकर उन्होंने इंग्लिश से अपनी लिटरेचर की डिग्री प्राप्त किया. मुकुंद का सपना बचपन से ही आईएस बनने का था खासकर उनकी माँ का सपना था की मेरा बेटा पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए.

image 93
Image Credit – Twitter

लेकिन मुकुंद ने भी अपनीमाँ की बात मानी और देश के सबसे टफ एग्जाम यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी मुकुंद के मन में सिर्फ एक ही बात की माँ ने कहा है आईएस बनना है और मुकुंद ने जो ठाना वो करके दिखा दिया यूपीएससी की परीक्षा में 54वीं रंक पुरे इंडिया में लाया.

image 90
Image Credit – Twitter

मुकुंद के इस सफलते से पुरे परिवार के लोग काफी खुश है खासकर उनकी माँ का सपना साकार हुआ हमें गर्व है मुकुंद जैसे बेटे पर जो अपने माँ के सपने साकार करने के लिए दिन रात एक कर देते है.

image 92
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...